डीजल रेल इंजन कारखाने में लगी आग, भारी नुकसान, क्रेन की मदद से तोड़ी खिड़कियां

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 02:13 PM IST
  • डीरेका के प्रशासनिक भवन में बुधवार सुबह आग लगने से भारी नुकसान हो गया. मौके पर डीरेका सेफ्टी विभाग की फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर आग बुझाई. साथ ही क्रेन से खिड़की के कांच के शीशे तोड़कर अंदर पानी डाला गया.  
डीजल रेल इंजन कारखाने में लगी आग, करोड़ों का नुकसान, RPF के दो जवान घायल

वाराणसी. डीजल रेल इंजन कारखाने, डीरेका में बुधवार सुबह लगी आग से करोड़ों का नुकसान हो गया. डीएलडब्लू प्रशासनिक भवन स्थित प्रौद्योगिकी भवन में बुधवार की सुबह आग लग गई. भवन के अंदर से धुआं निकलता देख ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवानों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और अधिकारियों को दी. इसके बाद मौके पर आग बुझाने के लिए डीरेका फायर ब्रिगेड पहुंची.

डीरेका की फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर गेल इंडिया की फायर ब्रिगेड भी पहुंची. आग बुझाने के लिए कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि आग कंप्यूटर विभाग में लगी थी. पहले फायर ब्रिगेड जवानों ने भवन की कांच की खिलृड़कियों को क्रेन की मदद से तोड़ा उसके बाद अंदर पानी डालकर आग पर काबू पाया. 

वाराणसी कोर्ट में बम की सूचना से मचा हड़कंप, फर्जी फोन करने वाला युवक अरेस्ट

आग बुझाते फायर ब्रिगेड कर्मी

भवन के अंदर काफी धुआं भर गया था. डीरेका सेफ्टी विभाग के कर्मचारियों ने सीढ़ी पर चढ़कर भी आग बुझाने में मदद की. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शुरूआती जांच की. जानकारी मिली की आग सुबह 6.15 बजे लगी थी. इसी कारण कोई भी आग की चपेट में नहीं आया. 

बच्चे को किडनैप कर भाग रहे थे, रेलवे क्रासिंग पर कार रूकी तो कूद कर भागा बच्चा

आग बुझाने के लिए तोड़ी गई खिड़कियां

मुख्य संरक्षा अधिकारी नितिन मेहरोत्रा ने बताया कि आग की सूचना उन्हें सुबह मिली और कहा गया कि आग भंडार सामग्री भवन में लगी थी. फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक आग फाइल सेक्शन तक पहुंच गई. हालांकि ड्यूटी का समय ना होने से जान का नुकसान नहीं हुआ. वहीं आग से करोड़ों का नुकसान होने की बात कही जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें