डॉक्टरों को भ्रमण कर कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करें -DM वाराणसी

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 04:29 PM IST
  • वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने हॉस्पिटलों में पहुंच कर डॉक्टरों की टीम को समय-समय पर क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए. इस संबंध में उन्होंने डॉक्टरों की टीम का एक पैनल भी तैयार किया है.
DM वाराणसी कार्यालय 

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी ने हॉस्पिटलों में पहुंच कर डॉक्टरों की टीम को समय-समय पर क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए. इस संबंध में उन्होंने डॉक्टरों की टीम का एक पैनल भी तैयार किया है. जिसमें चिकित्सक टेली मेडिसिन के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएंगे.

शुक्रवार की देर शाम जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने अपर मुख्य सचिव एवं कोरोना के नोडल अधिकारी देवेश चतुर्वेदी के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए उन्हें निरंतर प्रगति की रिपोर्ट देने के भी निर्देश जारी किए.

बैठक के दौरान अपर मुख्य सचिव एवं नोडल अधिकारी देवेश चतुर्वेदी ने पांडेपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी और डाटा एंट्री ऑपरेटर को कांटेक्ट ट्रेसिंग में सही ढंग से डाटा फीड न करने को लेकर चेतावनी दी. उन्होंने कहा यदि ऐसी लापरवाही दोबारा बरती गई तो उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे.

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने वाराणसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बी बी सिंह को निर्देश देते हुए कहा कि अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जंग बहादुर से स्पष्टीकरण लिया जाए कि वह अपर मुख्य सचिव की बैठक में उपस्थित क्यों नहीं हुए. कहा कि ऐसी स्थिति में अब उनकी ड्यूटी कोविड कमांड सेंटर में क्यों न लगाई जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें