वाराणसी में 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू, इन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध: DM

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 7:51 PM IST
  • वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि जिले में 17 मई सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया है. इस दौरान कुछ जरूरी चीजों के लिए प्रतिबंध से छूट दी गई है. जिसमें अस्पताल, मेडिकल और ऑक्सीजन एजेंसी शामिल हैं.
योगी सरकार ने यूपी में 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है. प्रतीकात्मक तस्वीर

वाराणसी. कोरोना के संकट को देखते हुए योगी सरकार ने यूपी में 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है. इस बारे में वाराणसी जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में 17 मई की सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया है. बिना किसी वजह के बाहर निकलने पर प्रतिबंध है. इस दौरान औद्योगिक गतिविधियां, हार्डवेयर की दुकान और सरकारी निर्माण कार्य पर प्रतिबंध नहीं रहेगा.

इस बारे में वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि लागू कोरोना कर्फ्यू के दौरान लोगों के घर से निकलन, गाड़ियों से आना-जाना, सभी व्यपारिक और व्यवसायिक गतिविधियों को प्रतिबंधित किया गया है. उन्होंने कहा कि वाराणसी में सभी प्रकार की दुकान, मॉल, व्यपारिक और धार्मिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. किसी भी तरह की सार्वजनिक और धार्मिक गतिविधियां प्रतिबंधित रहेगी.

वाराणसी से CM योगी के लौटते ही ठंडे पड़ गए अधिकारी, काम को लेकर सक्रियता खत्म

मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना कर्फ्यू के दौरान वाराणसी में दूध, सब्जी, ब्रेड, भोजन सामग्री की दुकानें, अनाज की रिटेल दुकानें, मिठाई की दुकानें, आबकारी दुकानें, सब्जी मंडी और फल मंडी दोपहर 1 बजे तक खुले रहेगी. इस दौरान मास्क, सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. इसके अलावा मेडिकल की दुकानें, मेडिकल सप्लाई, सर्जिकल दुकानें, मेडिकल टेस्ट, ब्लड टेस्ट करले वाली लैब, क्लीनिक, अस्पताल और मेडिकल सेवाओं से संबंधित चीजों पर प्रतिबंध से छूट रहेगी.

वाराणसी में कोरोना टीका केंद्र पर वैक्सीन खत्म होने के बाद लोगों का जमकर हंगामा

इसी तरह मेडिकल सप्लाई करने वाले सभी कुरियर, ई-कॉमर्स, ट्रांसपोर्ट ऑफिस, गोदाम और गाड़ियों पर कोरोना कर्फ्यू में प्रतिबंध नहीं रहेगा. पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, ऑक्सीजन गैस के वेंडर्स/सप्लायर्स और न्यूज पेपर बेचने वाले को भी छूट रहेगी. इसके अलावा बीज और खाद की दुकान, कोटे की उचित दर वाले दुकान, गेहूं क्रय केन्द्र, दूरसंचार सेवाएं, डाक सेवाएं और इंटरनेट सेवा से जुड़े लोग भी कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें