एक फरवरी से फिर बहाल होगी ई- कैटरिंग सेवा, रेलवे बोर्ड ने दी स्वीकृति

Smart News Team, Last updated: Sun, 31st Jan 2021, 5:34 PM IST
  • इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी ने सभी अनुबंधित होटल, रेस्टोरेंट और फर्म से फीडबैक लेने कें बाद से ई- कैटरिंग सेवा शुरू करने की तैयारी में जुट गया है. वैश्विक महामारी के कारण सभी ट्रेनों का संचालन पूरे चार महीनों के लिए बन्द था. इसलिए ई- कैटरिंग सेवा को भी बन्द के दिया गया था.
रेलवे बोर्ड की स्वीकृति के बाद एक फरवरी से फिर बहाल होगी ई- कैटरिंग सेवा.

वाराणसी- कोरोना वायरस के चलते दस महीनों से बन्द पड़े भारतीय रेलवे की ई- कैटरिंग सेवा को एक फरवरी से फिर से बहाल करने के लिए रेलवे बोर्ड ने स्वीकृति दे दी है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी ने सभी अनुबंधित होटल, रेस्टोरेंट और फर्म से फीडबैक लेने कें बाद से ई- कैटरिंग सेवा शुरू करने की तैयारी में जुट गया है. रेलवे बोर्ड की शर्त के मुताबिक जो भी वेंडर खाना सप्लाई करेगा उसे कोरोना वायरस से बचाव से जुड़ी केंद्रीय और स्थानीय प्रशासन की सभी गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन करना होगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्य क्षेत्रीय प्रबन्धक अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि कई महीनों से बन्द रेलवे की ई- कैटरिंग को एक फरवरी से बहाल करने की तैयारियां की जा रही हैं. वैश्विक महामारी के कारण सभी ट्रेनों का संचालन पूरे चार महीनों के लिए बन्द था. इसलिए ई- कैटरिंग सेवा को भी बन्द के दिया गया था. जून 2020 में शुरू हुए अनलॉक के तहत कुछ ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था लेकिन एहतियातन कैटरिंग की सुविधा बंद रखी गई थी. यात्री बाहर से खाना नहीं ला सकते थे लिहाजा उन्हें घर का पका हुआ खाना लेकर आने की ही अनुमति थी.

BHU में PM मोदी के पोस्टर फूंकने पर AISA और ABVP के छात्रों में मारपीट, हंगामा

आईआरसीटीसी ने सभी प्रमुख शहरों के रेस्टोरेंट्स और होटलों के साथ अनुबंध कर के ट्रेनों ने सफर करने वाले यात्रियों को उनकी पसंद का खाना उपलब्ध कराने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस तरह यात्री चाहे किसी भी शहर से ट्रेन में बैठेगा, वह आईआरसीटीसी पार्टी के ज़रिए किसी भी शहर के रेस्टोरेंट और होटल से अपनी पसंद का खाना मंगवा सकेगा.

यात्री रास्ते में हाथ दें तो ड्राइवर लगाएं ब्रेक, बस नहीं रोकने पर होगी कार्रवाई

वाराणसी: मडुवाडीह से तीन छात्राए लापता, पुलिस ने 3 युवकों को हिरासत में लिया

गंगा पार टेंट सिटी बसाकर काशी महोत्सव के आयोजन की तैयारी कर रहा पर्यटन विभाग

वाराणसी : देश की पहली ऐसी कॉलोनी जो नमामि गंगे के मानकों पर उतनी खरी

वाराणसी नगर निगम अब शुरू करेगा मल्टी स्टोरी पार्किंग में दुकानों का आवंटन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें