बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर कोरोना मुक्ति के लिए परित्राण देशना पाठ का आयोजन

Smart News Team, Last updated: Wed, 26th May 2021, 3:02 PM IST
  • महाबोधि सोसायटी ऑफ इंडिया द्वारा संचालित मूलगंध कुटी बौद्ध मंदिर में सुबह साढ़े 10 बजे कोरोना से मुक्ति के लिये महापरित्राण देशना पाठ किया गया. इस मौके पर धम्म शिक्षण संस्थान बरईपुर में संस्थापक अध्यक्ष भिक्षु चंदिमा के नेतृत्व में अष्टकोणीय मंडप में आठ बौद्ध भिक्षुओं ने महापरित्राण देशना का सूत्र पाठ किया. इसके अलावा थाई बौद्ध विहार, तिब्बती बौद्ध मंदिर, वर्मा बौद्ध मंदिर, वियतनाम बौद्ध में परंपरागत तरीके से बौद्ध भिक्षुओं ने विश्व शांति के लिये विशेष पूजा की.
मूलगंध कुटी बौद्ध मंदिर में कोरोना से मुक्ति के लिए महापरित्राण देशना पाठ किया गया.  

वाराणसी- जिले में बुधवार को बौद्ध मंदिर व मठों में बुद्ध पूर्णिमा मनाया गया. वाराणसी के सारनाथ में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बौद्ध मंदिर व मठों में सादगी पूर्वक बुद्ध पूर्णिमा बुधवार को मनाया गया. इस दौरान सारनाथ के सभी बौद्ध मठों में सुबह भगवान बुद्ध की प्रतिमा के समक्ष बौद्ध भिक्षुओं ने विशेष पूजा की.

इस मौके पर महाबोधि सोसायटी ऑफ इंडिया द्वारा संचालित मूलगंध कुटी बौद्ध मंदिर में सुबह साढ़े 10 बजे कोरोना से मुक्ति के लिये महापरित्राण देशना पाठ किया गया. बताते चलें कि नेतृत्व सोसायटी के संयुक्त सचिव भिक्षु सुमितानंद ने किया.

वाराणसी में आज शाम से दिखेगा तूफान यास का असर, जिला प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

इस मौके पर धम्म शिक्षण संस्थान बरईपुर में संस्थापक अध्यक्ष भिक्षु चंदिमा के नेतृत्व में अष्टकोणीय मंडप में आठ बौद्ध भिक्षुओं ने महापरित्राण देशना का सूत्र पाठ किया. इसके अलावा थाई बौद्ध विहार, तिब्बती बौद्ध मंदिर, वर्मा बौद्ध मंदिर, वियतनाम बौद्ध में परंपरागत तरीके से बौद्ध भिक्षुओं ने विश्व शांति के लिये विशेष पूजा की.

वाराणसी सर्राफा बाजार में 26 मई को सोने में स्थिरता चांदी पड़ी फीकी, मंडी भाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें