निर्वाचन आयोग ने त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार कराने पर डीएम को दिया ये अवार्ड

Smart News Team, Last updated: Sat, 23rd Jan 2021, 8:02 PM IST
  • उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने वाराणसी के जिलाधिकारी को त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार कराने के लिए एनुअल स्टेट अवार्ड फॉर बेस्ट इलेक्ट्रोल प्रैक्टिसेज अवार्ड 2020 के लिए चयन किया है.
उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग

वाराणसी: प्रदेशभर के जनपदों में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचक नामावली में संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा था. इस कार्य में बेहतर दिशा निर्देश और योगदान देकर वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के दौरान त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार कराई है. 

संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के दौरान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप मतदाता सूची में विद्यमान तिथियों को शुद्ध तो कराया ही साथ ही छूटे हुए पात्र मतदाताओं का भी नाम सूची में शामिल कराया है. इसके अलावा 18 से 19 आयु वर्ग के नए मतदाताओं का नाम भी मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए विशेष अभियान चलाया.

वाराणसी : मानव संपदा पोर्टल पर विवरण फीड होने से पूर्व होगा सत्यापन

इस अभियान के तहत जिले के 39549 नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल किया गया. जिलाधिकारी के इस सराहनीय कार्य पर राज्य निर्वाचन आयोग ने उन्हें एनुअल स्टेट अवार्ड फॉर बेस्ट इलेक्ट्रोल प्रैक्टिसेज अवार्ड 2020 के लिए चयन किया है. यह अवार्ड उन्हें आगामी 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर लखनऊ के विभूति खंड स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पर प्रदान किया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें