विद्युत संविदा मजदूर संगठन का ऐलान, मांगे पूरी नहीं हुई तो 12 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन धरना

Indrajeet kumar, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 9:44 AM IST
  • विद्युत संविदा मजदूर संगठन की पूर्वांचल इकाई की बैठक में 12 नवंबर को भिखारीपुर स्थित एमडी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया. इस बैठक के दौरान संगठन के पूर्वाञ्चल सचिव राहुल कुमार ने कहा कि पिछले चार वर्षों से संविदा कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी की जा रही है.
प्रतीकात्मक फोटो

वाराणसी. विद्युत संविदा मजदूर संगठन की पूर्वांचल इकाई की बैठक में फैसला लिया गया कि 12 नवंबर को भिखारीपुर स्थित एमडी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा. इस बैठक में विद्युत संविदा मजदूर संगठन के पूर्वाञ्चल सचिव राहुल कुमार ने बताया कि पिछले चार वर्षों से समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है. जबकि, यूपीपीसीएल प्रबंधन को इससे कई बार अवगत कराया जा चुका है. बावजूद इसके बिभाग चुप्पी साधे बैठे हैं. उन्होंने बताया कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा. सभी कर्मचारी कार्य बहिष्कार करेंगे और लगातार धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. 

पूर्वांचल सचिव ने आगे बताते हुए कहा कि दूसरे चरण में शक्ति भवन में अनवरत आमरण अनशन करेंगे. उन्होंने बताया कि धरना प्रदर्शन की जानकारी से पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी विद्याभूषण को अवगत करा दिया गया है. इस दौरान पूर्वाञ्चल सचिव राहुल कुमार ने कर्मचारियों के वेतन भुगतान, 15 संविदा कर्मियों की मौत के बाद उनके परिवार को मुआवजा ना मिलना, संविदा कर्मियों के ईएसआई कार्ड और श्रम विभाग में रजिस्ट्रेशन का मुद्दा उठाया.

फेसबुक पर CM योगी के खिलाफ टिप्पणी करने वाला आरोपी युवक लखनऊ में गिरफ्तार

इधर गाजीपुर में भी विद्युत मजदूर पंचायत संगठन ने विद्युत वितरण खंड सैदपुर कार्यालय पर मेंटनेस का काम करा रहे कंपनी के अधिकारियों और विद्युत प्रशासन का पुतला फूंक कर विरोध जताया. इस दौरान कर्मचारियों ने अपने 2 महीने की बकाये की भुगतान की भी मांग की. विद्युत मजदूर पंचायत संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो वे बड़े आंदोलन करेंगे. इस दौरान जिलाध्यक्ष अरविद कुशवाहा ने आरोप लगते हुए कहा कि संविदा कर्मचारियों का मानसिक और आर्थिक रूप से शोषण किया जा रहा है. सरकार ने आदेश दिया था कि दिवाली से पहले सभी निविदा कर्मचारियों का भुगतान किया जाए लेकिन अब तक कोई भुगतान नहीं किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें