स्मार्ट मीटर समस्या को लेकर बिजली विभाग का मेगाकैंप, 11 लाख वसूला राजस्व

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 07:06 PM IST
  • सारनाथ में शक्तिपीठ आश्रम में स्थित विद्युत उपकेंद्र में लगे महाकैम्प में बिजली और स्मार्ट मीटर से संबंधित समस्या को लेकर कुल 45 आवेदन पड़े हैं. इनमें से 16 उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान तत्काल ही कर दिया गया.
स्मार्ट मीटर की समस्या को लेकर विभाग ने लगाया महाकैंप. (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी. शनिवार को सारनाथ में शक्तिपीठ आश्रम में स्थित विद्युत उपकेंद्र पर बिजली विभाग की तरफ से उपभोक्ताओं की समस्या निवारण के लिए महाकैम्प लगाया गया. इसमें कुल 16 उपभोक्ताओं की समस्या का निवारण तत्काल किया गया. पिछले दिनों लगातार लोगों को स्मार्ट मीटर के लिए समस्याऐं आ रही है जिसे लेकर स्थानीय लोग इनका विरोध कर रहे थे. महाकैम्प के दौरान उपभोक्ताओं ने लगभग 11 लाख रुपया जमा किया. 

महाकैंप के दौरान उपस्थित बिजली विभाग के एचडीओ आर. के. यादव ने बताया कि महाकैम्प का आयोजन उपभोक्ताओं की समस्या निवारण में किया गया है. इसमें बिजली और स्मार्ट मीटर से संबंधित समस्या को लेकर कुल 45 आवेदन पड़े हैं. इनमें से 16 उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान तत्काल ही कर दिया गया. शेष उपभोक्ताओं समस्या का समाधान की मंगलवार तक करने का आश्वासन दे दिया गया है. साथ ही बताया कि 114 उपभोक्ताओं ने बिजली का बिल भर दिया है जिसमें लगभग 11 लाख रुपया जमा करवा दिये हैं. 

खेत में मिली चूहे की मूर्ति को देखने जुट गई लोगों की भीड़, जांच को भेजी गई लैब

जैसे की जानकारी मिली है कि स्मार्ट मीटर तेज चलने की शिकायत को हल करने के लिए भी उपभोक्ताओं ने आवेदन दिया है. सोमवार से कंपनी के प्रतिनिधि के साथ शिकायतकर्तायों के घर घर जाकर मीटर की जांच की जाएगी. इसके अलावा मीटर जितना प्रतिशत तेज चलेगा उसे उतना प्रतिशत  के हिसाब से बिजली बिल में  संशोधन कर दिया जाएगा. स्मार्ट मीटर को लेकर स्थानीय लोग काफी दिनों से आंदोलन कर रहे थे. आखिरकार उनके संघर्ष के लिए जीत है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें