वाराणसी: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से लाईन मैन झुलसा, हालत गंभीर

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 05:37 PM IST
  • फीडर अभियंता सतेंद्र कुमार ने बताया की हाईटेंशन की लाईन पर लाइनमैन जब काम कर रहा था तो किसी कारण से रिटर्न सप्लाई आ गई जिससे के कारण करंट लगने से लाइनमैन चपेट में आकर झूलस गया.
हाईटेंशन लाईन पर करंट लगने से झुलसा लाइनमैन (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी. शुक्रवार की सुबह को वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र के मंगलपुर में हाईटेंशन की लाईन को बनाते समय लाइनमैन की करंट लगने से झुसल गया.  बिजली की तार बनाने गए लाइनमैन के काम करते समय बिजली की सप्लाई शुरु हो गई जिसके कारण ये हादसा हो हुआ. घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने लाइनमैन को नजदीक के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया. लेकिन बाद में लाइनमैन हालात को ज्यादा गंभीर देखते हुए उसे पंडित दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में रेफर किया है. 

फीडर अभियंता सतेंद्र कुमार ने बताया की लाइनमैन जब काम कर रहा था तो किसी कारण से रिटर्न सप्लाई आ गई जिससे के कारण करंट लगने से लाइनमैन चपेट में आकर झूलस गया. मंगलपुर का रहने वाला अब्दुल हसन उर्फ छांगूर संविदा पर लाईनमैन का काम कर रहा है. लोहरापुर फीडर से संचालित होने वाली हाईटेंशन तार का केबल ठीक करते समय बिजली की चपेट में आ गया जिससे गंभीर रुप से झूलस गया. 

वाराणासी: पटना में तैनात प्रोफेसर के खिलाफ अपहरण और रेप का केस दर्ज

पिछले महीने सितंबर में भी कुछ इसी तरह की घटना बागपत में भी देखने को मिली थी. इसी तरह लाइनमैन को लाइन बनाते समय तेज करंट लगा था जिसके बाद उसे हॉस्पिटल रेफर करना पड़ा. विभाग को प्रदेश में हो रही इस तरह की घटना का संज्ञान लेना चाहिए और कोई उचित प्रबंध करना चाहिए.

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग सेवा उपलब्ध

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें