वाराणसी कोर्ट में बम की सूचना से मचा हड़कंप, फर्जी फोन करने वाला युवक अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Sep 2020, 12:01 PM IST
  • वाराणसी न्यायालय में बम होने की फर्जी सूचना पर दो घंटे तक हड़कंप मचा रहा. बदमाश युवक ने 112 डायल नंबर पर फोन करके जानकारी दी कि कोर्ट परिसर में बम है. जानकारी मिलते के बाद पुलिस दो घंटे तक छानबीन करती रही. फर्जी सूचना देने के आरोप में युवक के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया है.
वाराणसी जिला कोर्ट में बम होने की फर्जी खबर से हड़कंप मचा.

वाराणसी. बनारस जिला कोर्ट में मंगलवार को बम की फर्जी सूचना के कारण करीब दो घंटे तक हड़कंप मचा रहा. मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे एक अंजान युवक ने फोन करके बम होने की झूठी अफवाह फैला दी जिसके बाद बदमाश ने फोन काट दिया. पुलिस ने इसकी जानकारी तुरंत अधिकारियों तक पहुंचाई. बॉम्ब स्कैयड की मदद ली गई जिससे बलास्ट होने से रोका जा सके. 

पुलिस बल को सूचना मिलते ही कैंट और शिवपुर थाने की फोर्स के साथ पीएसी, बॉम्ब डिफ्यूजन स्कैयड और फायर ब्रिगेड के जवान पहुंच गए. सिटी एसपी विकासचंद्र के नेतृत्व में कोर्ट परिसर में जांच शुरू हो गई. 

पुलिस की संख्या और अफवाह के कारण परिसर में हड़कंप मच गया. कोर्ट का स्टॉफ और वकील इधर-उधर भागने लगे. एसपी ने बम स्कैयड के साथ सर्च ऑपरेशन जारी रखा. दो घंटे के ऑपरेशन के बाद भी कुछ हाथ नहीं लगा तो पुलिस ने अफवाह फैलाने वाले की तलाश जारी कर दी.  

बच्चे को किडनैप कर भाग रहे थे, रेलवे क्रासिंग पर कार रूकी तो कूद कर भागा बच्चा

सिटी एसपी विकासचंद्र ने बताया कि एक युवक ने फोन पर बम होने की झूठी खबर दी जिसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया. पुलिस की टीम ने युवक को ढूंढकर गिरफ्तार कर लिया है और अफवाह फैलाने के जुर्म में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस के अनुसार बदमाश का इससे पहले कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें