रोजगार मेले में 163 नामी-गिरामी कंपनियों ने दी 5562 शिक्षित युवाओं को नौकरी

Smart News Team, Last updated: 11/02/2021 03:51 PM IST
  • बुधवार को वाराणसी के टीएफसी लालपुर में सेवायोजन कार्यालय की ओर से वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इस मेले में 163 नामी-गिरामी कंपनियों की ओर से साक्षात्कार लेने के बाद 5562 युवाओं को नौकरी दी गई.
रोजगार मेले में 163 नामी-गिरामी कंपनियों ने दी 5562 शिक्षित युवाओं को नौकरी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी : इस रोजगार मेला परिसर में इन कंपनियों की ओर से 194 स्टाल लगाए गए. स्टॉलों पर कंपनी की ओर से बेरोजगारों का रोजगार के लिए पंजीकरण किया गया. कंपनी की ओर से लगाए गए स्टाल पर बेरोजगारों के बायोडाटा की पड़ताल के बाद उन्हें साक्षात्कार का मौका दिया जा रहा था. कुछ कंपनियों ने तुरंत के तुरंत बेरोजगार युवाओं का साक्षात्कार कर उन्हें नौकरी दे दी तो वही कुछ एक कंपनियों की ओर से साक्षात्कार के लिए उन्हें बुलाए जाने का भरोसा दिया गया.

रोजगार मेले में गांव में ही काम दिलाने का भरोसा देने वाले सर्वेयर राजकीय खाद्य विपणन निगम लखनऊ की ओर से लगाए गए स्टाल पर बेरोजगारों की खासी भीड़ दिखाई दी तो वही भारतीय जीवन बीमा निगम की ओर से भी स्टाल लगाए गए थे. इन स्टाल के माध्यम से एलआईसी बेरोजगारों को अब करता बनाकर ग्रामीण क्षेत्र में 5000 तथा शहरी क्षेत्र में 6000 मासिक मानदेय का ऑफर दे रही थी. 

पूर्वांचल के छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए काशी में बनेगा टेक्नोलॉजी सेंटर

वही रोजगार मेले में एमआईईटी कंपनी मेरठ की ओर से डॉ रियाज अहमद को 45000 प्रतिमाह के मानदेय पर चयन किया गया. रोजगार मेले में प्रशिक्षण प्रदाता जनहित संस्कृति कला केंद्र के कुल 90 एवं और यान एजुकेट के 85 अभ्यर्थियों का चयन किया गया. रोजगार मेले में नौकरी पाने वाले बेरोजगारों के चेहरे खिले हुए नजर आए तो वही नौकरी न लग पाने का मलाल भी बेरोजगारों के चेहरे पर दिखाई दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें