सुविधाओं सहित किराया भी शताब्दी जैसा होगा तेजस एक्सप्रेस मिनी हाई स्पीड ट्रेन का

Smart News Team, Last updated: Wed, 10th Feb 2021, 10:02 PM IST
  • वदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के स्थान पर आगामी 15 फरवरी से वाराणसी से दिल्ली के लिए संचालित होने वाली तेजस एक्सप्रेस की सुविधाएं शताब्दी एक्सप्रेस के समान है और इसका किराया भी शताब्दी एक्सप्रेस के बराबर है.
वाराणसी जंक्शन

वाराणसी. बता दें कि वाराणसी से नई दिल्ली तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रेल प्रशासन ने ओवरहालिंग के लिए 45 दिनों तक के लिए स्थगित कर दिया है. यह ट्रेन आगामी 1 अप्रैल से संचालित होगी. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन रद्द कर देने से यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इस को देखते हुए रेलवे प्रशासन की ओर से इसके स्थान पर आगामी 15 फरवरी से मिनी हाई स्पीड ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को संचालित करने का निर्णय लिया गया है.

आगामी 31 मार्च तक के लिए संचालित होने वाली तेजस एक्सप्रेस की खासियत शताब्दी एक्सप्रेस से कतई कम नहीं है. सुविधाएं शताब्दी एक्सप्रेस के समान है तो किराया अभी उसी के समान निर्धारित है. हालांकि रेल प्रशासन की ओर से इस ट्रेन के किराए को लेकर मंथन किया जा रहा है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि तेजस एक्सप्रेस ट्रेन का किराया शताब्दी एक्सप्रेस के बराबर ही निर्धारित किया जा सकता है. हालांकि अभी तक रेल प्रशासन की ओर से कारपोरेट तेजस एक्सप्रेस संचालन की समय सारणी जारी नहीं की गई है.

वाराणसी : काशी को 5 थानों व 30 नई चौकियों की मिली सौगात

इस संबंध में उत्तर रेलवे नई दिल्ली के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि मरम्मत और ओवरहालिंग को देखते हुए 45 दिनों तक नई दिल्ली वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन रद्द रहेगा. उसके स्थान पर तेजस एक्सप्रेस ट्रेन संचालित की जा रही है जल्द ही इस को लेकर समय सारणी घोषित कर दी जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें