वाराणसी : खेत में सो रहे किसान को पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जलाया, हालत नाजुक

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 08:37 PM IST
  • वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र में एक किसान को पेट्रोल से जलाकर मरने का प्रयास किया गया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस की टीम ने घर वालों की तहरीर पर एक को गिरफ्तार कर लिया है. किसान का मण्डुआडीह स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है. जहाँ पर उसकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है.
crime news

वाराणसी: वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत छितौना में खेत की रखवाली कर रहे वृद्ध किसान राजेन्द्र यादव को पेट्रोल डालकर जिन्दा जलाकर मारने का प्रयास किया गया. इसका पता चलते ही ग्रामीणों ने किसान को अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ पर उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना स्थल पर पहुंचे अधिकारीयों ने घटना स्थल की जाँच शुरू कर दी है.

यह वारदात बनारस के चिरई गांव की है. जहाँ पर खेत की रखवाली कर रहे किसान राजेंद्र यादव 62 वर्षीय के ऊपर पेट्रोल छिड़कर उनको जान से मरने की कोशिश किया गया. राजेन्द्र यादव अपनी फसलों की रखवाली करने के लिए खेत में ही पाही बना कर रहते हैं. मंगलवार की रात में पाही पर बनी मड़ई के बाहर चारपाई पर गहरी निद्रा में सो रहे थे. जबकि उनकी पत्नी शान्ति देवी मड़ई में ही सो रही थी. मध्य रात्रि के बाद कुछ लोग ईंख के सूखे डण्ठल को पेट्रोल में डुबा कर आग जलाई. सो रहे किसान के चारपाई के नीचे काफी मात्रा में प्लास्टिक रख कर उस आग के सहारे प्लास्टिक में आग लगा कर मौके से फरार हो गए. 

वाराणसी: धर्म व अध्यात्म की नगरी के तमाम पारंपरिक कार्यक्रमों पर कोरोना का ग्रहण

पेट्रोल के कारण आग बहुत तेजी से जलने लगी. आग की लपटों से बचते हुए किसान किसी तरह बाहर निकल पाए. लेकिन तब तक किसान राजेन्द्र यादव बुरी तरह से आग से झुलस चुके थे. किसान को झुलसा देख किसा की पत्नी नींद से जाग गयी और शोर मचाने लगी. इससे पास के खेतों की रखवाली करने वाले किसान आवाज सुन कर दौड़ कर मौके पर पहुंचे. आग से बुरी तरह जल चुके राजेन्द्र को आशापुर स्थित निजी अस्पताल ले गये. जहाँ पर उनकी हालत नाज़ुक देख वहां से ट्रामा सेंटर भेंज दिया गया. जिसके बाद उन्हें शहर के मण्डुआडीह स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है. वहां पर उनकी हालत नाजुक बनी हुई है.

ग्रामीणों की सूचना पर जाल्हूपुर पुलिस चौकी प्रभारी कुंवर अंशुमान सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया मौके से जलकर बुझा हुआ ईंख का सूखा डण्ठल व माचिस को कब्जे में ले लिया. किसान राजेन्द्र यादव का पुत्र जो मऊ जनपद में नौकरी करता है अपने पिता के साथ हुए घटना की सूचना मिलने पर घर आया और चौबेपुर थाने पर गांव के ही मनीष यादव सहित तीन लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी. जिसके आधार पर पुलिस ने मनीष यादव को हिरासत में ले लिया है. पुलिस अधीक्षक मार्तण्ड प्रकाश सिंह, सीओ पिण्डरा अभिषेक पाण्डेय, थानाध्यक्ष जय त्रिपाठी ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया.

वाराणसी: खाई में गिरा नेपाल से आ रहा ट्रक, ड्राइवर लापता, पुलिस को मालिक पर शक

लाल साड़ी बन सकती है अहम सबूत

किसान राजेन्द्र यादव को चारपाई पर सोते समय पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जला कर जान से मारने के प्रयास वाले मामले में पुलिस को अहम सबूत जुटा कर जांच शुरू कर दी है. नामजद आरोपी मनीष यादव की गिरफ्तारी के बाद उसके घर की तलाशी में एक लाल रंग की साड़ी मिली जिससे मिलता जुलता जला कपड़ा घटना स्थल से बरामद किया गया है. कयास लगाया जा रहा है कि इसी साड़ी के टुकड़े को पेट्रोल में डुबोकर घटना में प्रयोग किया गया है. दोनों कपड़ो का रंग लाल है और उनमे काफी समानता भी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें