किसान आंदोलन के समर्थन में नागेपुर में प्रदर्शन, नए कृषि कानून रद्द करने की मांग

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 07:15 PM IST
  • दिल्ली में देश भर के किसान संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है. किसान आंदोलन के समर्थन में आदर्श ग्राम नागेपुर के किसान भी लामबंद हो गए हैं. गांव के लोगों ने नंदघर के सामने धरना-प्रदर्शन किया.
विरोध कर रहे किसानों ने कृषि बिल वापस लेने की मांग की

वाराणसी. दिल्ली में देश भर के किसान संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इस बीच दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन आदर्श ग्राम नागेपुर के किसान भी लामबंद हो गए हैं. किसानों की मांगों को लेकर गांव के लोगों ने नंदघर के सामने धरना-प्रदर्शन किया.

विरोध प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित किसानों ने नये कृषि कानून की प्रतियां जलाकर विरोध जताया. आक्रोशित किसानों ने कृषि कानून को रद्द करने की मांग की. साथ ही चेतावनी दी कि यदि कृषि कानून रद्द नहीं किया गया तो उनका आंदोलन इसी तरह जारी रहेगा. इस मौके पर किसानों ने कहा कि अगर सरकार ने किसानों की मांगों पर सकारात्मक रुख नहीं अपनाया, तो वे पुरी ताकत से किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए सड़कों पर उतरेंगे.

MLC चुनाव में बीमार IAS की पत्नी को योगी सरकार ने हेलिकॉप्टर से बनारस पहुंचाया

आक्रोशित किसानों ने प्रधानमंत्री से किसानों की समस्या का जल्द समाधान करने की अपील की. इस दौरान लोक समिति के कार्यकर्ताओं ने भी तीनों नए कृषि कानून का विरोध किया. किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली जा रहे किसानों पर की गई कार्रवाई निंदनीय है. लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार दिया गया है, लेकिन लगता है कि सरकार संविधान में विश्वास नहीं रखती.

वाराणसी: शिक्षक MLC चुनाव की हो रही थी मतगणना, ऑब्जर्वर को आया हार्ट अटैक

कड़ाके की ठंड में किसान सड़कों पर हैं, लेकिन केंद्र सरकार के कान पर जूं तक नही रेंग रही है. किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा करने वाली सरकार किसानों से उनकी जमीन छीनने का षड्यंत्र रच रही है. उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती है कि किसानों को एमएसपी रेट मिलें. इसके चलते ही किसान सड़क पर आंदोलन करने को मजबूर है.

UP MLC चुनाव: वाराणसी से शिक्षक निर्वाचन में BJP हारी, स्नातक में भी पिछड़ी

अक्षय कुमार ने अयोध्या में शूटिंग की जताई इच्छा, CM योगी से मांगी अनुमति

वाराणसी: अवैध कॉलोनी पर चला प्रसाशन का डंडा, धव्स्त किए गए मकान

वाराणसी: अंडरपास बनवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया जमकर प्रदर्शन, हंगामा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें