अजूबा: बोरवेल से पानी के साथ निकली आग, हैरान कर देगा अनोखा Video

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 12:37 AM IST
  • मिर्जापुर के चुनार थाना अंतर्गत रामपुर सक्तेशगढ़ गांव में खेतों की सिंचाई के लिए लगाए बोरवेल से पानी के साथ आग निकतला देश लोग हैरान हो गए. मौके पर लोगों में से किसी ने वीडियों बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जिसे लोग खूब शेयर कर रहे हैं.
मिर्जापुर में बोरवेल से पानी के साथ निकली आग

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिले के चुनार थाना अंतर्गत रामपुर सक्तेशगढ़ गांव के एक किसान अपने खेतों की सिंचाई के लिए बोरवेल लगवाया था. जब उसे चलाया तो पानी के साथ अजीबोगरीब महक वाला गैस निकलने लगा. मौके पर मौजूद लोगों में से एक ने निकलतेे गैस को आग के संपर्क में लाया तो वह आग लगातार जलने लगी. पानी के साथ आग निकलती देख वहां पर मौजूद हर एक शख्स दंग रह गया. और किसी ने इस घटना की वीडियों बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी. पानी के साथ आग निकलने का वीडियो देख लोग इसे खूब शेयर कर रहे हैं.

मामला चुनार इलाके के रामपुर सक्तेशगढ़ गांव निवासी वीरेंद्र पाल के यहां का है. वह अपने खेत की सिंचाई करने के लिए 3 साल पहले बोरिंग कराए थे मगर कुछ दिनों बाद बोरिंग से पानी निकलना बंद हो गया तभी से वीरेंद्र ने उसे उसके हाल पर छोड़ दिया. लंबे समय बाद शनिवार को जब वीरेंद्र पाल ने फिर से पानी निकालने के लिए बोरिंग की साफ-सफाई कराकर उसमेें पम्पिंग सेट लगवाया और चालू किया तो पानी के साथ अजीब महक वाला गैस निकलते देखा. कौतूहल-वश गांव के ही एक शुभम नाम के लड़के ने जब माचिस की तीली जलाकर बोरवेल से निकल रहे गैस के संपर्क में लाया तो आग जलने लगी.

लखनऊ: कम बजट में शानदार घर खरीदना है तो M.I. सेंट्रल पार्क है बेहतरीन विकल्प

गैस का भण्डार होने की आशंका पर स्थानीय लोगों ने इस मामले की सूचना सक्तेशगढ़ पुलिस चौकी पर दी. मौके पर पहुंची ने घटनास्थल का जायजा लिया और कुछ ही देर वापस लौट गई. इसकी जानकारी जब खान अधिकारी के के राय को मिली तो उन्होंने कहा कि यहां गैस का कोई भण्डार नहीं है. जमीन में कही थोड़ी बहुत मात्रा में गैस रही होगी. वही अब पानी के साथ बाहर निकल रही है. आगे खान अधिकारी ने कहा कि यह एक-दो दिन में समाप्त हो जाएगी, तब आग नहीं जलेगी.

लखनऊ: कोरोना की चपेट में फिर यूपी सरकार के मंत्री, भूपेंद्र चौधरी कोविड पॉजिटिव

के के राय ने कहा कि यह क्षेत्र प्राकृतिक गैस या तेल के लिए उपयुक्त नहीं है. भूमि में कहीं-कहीं गैस की कुछ मात्रा रहती है. वह निकास के लिए जगह मिलते ही बाहर निकल आती है. यदि यह प्रक्रिया सप्ताह भर से अधिक रही तब भू-वैज्ञानिकों की टीम को बुला कर जांच कराई जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें