वाराणसी: इतिहास में पहली बार रामनगर पालिका बजट को यूपी सरकार ने दी मंजूरी

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 10:21 PM IST
  • वाराणसी में लंबे समय से अटका रामनगर पालिका का बजट को प्रदेश सरकार ने हरी इंडी दी. 2020-21 का बजट सभासदों के विरोध की वजह से अटका हुआ था. अब पालिका अपने रूके हुए काम को जारी रख सकेगा.
प्रदेश सरकार ने वाराणसी की रामनगर पालिका के बजट को मंजूरी दी.

वाराणसी. वाराणसी की रामननगर पालिका के बजट को प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी. सभासदों के विरोध के चलते रामनगर पालिका परिषद का बजट लंबे समय से अटका हुआ था. जिसे प्रदेश सरकार ने हरी झंडी दिखा दी. प्रदेश सरकार ने पालिका का बजट पास कर दिया और विरोधी सभासदों को इसकी भनक तक नहीं लगी.

जिलाधिकारी ने सफाई, पेयजल, प्रकाश व्यवस्था और नागरिक सुरक्षा की बहाली को सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार से पालिका के बजट को पास करने का आग्रह किया. जिसके बाद राज्य सरकार ने इसको गंभीरता से लेते हुए 1 अक्टूबर को मंजूरी दे दी. पालिका अध्यक्ष ने इस बात की पुष्टि की.

PUVVNL हड़तालः वाराणसी के सेवापुरी उपकेन्द्र की बिजली सप्लाई रही ठप, दर्जनों गांव अंधेरे में

रामनगर पालिका के बजट के मंजूरी मिल जाने से अब रामनगर पालिको को बजट के लिए कोई मीटिंग नहीं बुलानी पड़ेगी. इस बजट से विकास के कार्यों को आगे बढ़ाया जा सकेगा, लंबित पड़े भुगतान को किया जा सकेगा. प्रदेश शासन का ये बजट पास होने के बाद शासनादेश पालिका कार्यालय पहुंचा लेकिन बजट के विरोधी सभासदों को इस बारे में पता तक नहीं चला.

वाराणसी: इन दो योजनाओं से गालियाँ होंगी स्मार्ट और इमारतें हो जायेंगी ऊँची

वाराणसी की रामनगर पालिका का 2020-21 का बजट सभासदों के विरोध के चलते अटका हुआ था. इसके लिए दो बार बोर्ड की मीटिंग भी हो चुकी थी लेकिन सभासदों के विरोध की वजह से बजट पास नहीं हो पाया. बजट को मंजूरी दिलाने के लिए डीएम ने अपने कार्यालय में भी मीटिंग बुलाई थी लेकिन सभासदों के विरोध की वजह से मीटिंग नहीं हो पाई थी.

वाराणसी: बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से निपटने के लिए प्रशासन के पूरे इंतजाम

बजट में अडंगा लगाने वाले सभासदों की मांग थी कि पिछले साल के बजट के खर्च का ब्यौरा दिया जाए. जब इस खर्च का ब्यौरा भी दिखा दिया अगली मीटिंग में उन्होंने बजट पास नहीं होने दिया. जिसके बाद इस मामले के बारे में जिलाधिकारी ने प्रदेश सरकार को सूचना दी. जिसके बाद प्रदेश सरकार ने रामननगर पालिका के बजट को मंजूरी दे दी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें