वाराणसी एयरपोर्ट पर लगातार तीसरे दिन भी रद्द हुईं हवाई यात्राएं, यात्री परेशान

Smart News Team, Last updated: 06/05/2021 03:16 PM IST
  • वाराणसी एयरपोर्ट पर लगातार तीसरे दिन भी ऑपरेशनल कारणों के चलते तकरीबन आधा दर्जन विमान यात्राएं रद्द कर दी गईं. अधिकारी के मुताबिक यात्रियो को विमानों के रद्द हो जाने की सूचना उनके मोबाइल पर मैसेज के जरिए भेज दी गई थी.
वाराणसी एयरपोर्ट पर लगातार तीसरे दिन भी रद्द हुईं हवाई यात्राएं, यात्री परेशान

वाराणसी। देश भर में फैली कोरोना महामारी के चलते पिछले साल की तरह एक बार फिर हवाई और रेल यात्राओं पर काफी असर पड़ा है. हर राज्य अपनी स्थितियों के अनुसार अपने अपने स्तर पर लॉकडाउन लगा रहा है. लॉकडाउन की वजह से देश के बाहर रहने वाले लाखों लोगों की नौकरी, पढ़ाई पर काफी गहरा असर पड़ रहा है. कोरोना की ही समस्या के चलते यात्री हवाई और रेल यात्रा बहुत कम कर रहे हैं, जिसके कारण यात्रियों की संख्या कम होने के चलते विमान सेवाएं भी रद्द होने लगी हैं.

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरास्ट्रीय एयरपोर्ट पर लगातार तीसरे दिन भी ऑपरेशनल कारणों के चलते तकरीबन आधा दर्जन विमान यात्राएं रद्द कर दी गईं. जिसके चलते एयरपोर्ट पर हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ा. यात्रा में आ रही बाधाओं के बारे में अधिकारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि सभी यात्रियो को विमानों के रद्द हो जाने की सूचना उनके मोबाइल पर मैसेज के जरिए भेज दी गई थी.

Ramzan 2021: यूपी के बड़े शहरों में 6 मई का रोजा समय, इफ्तार टाइम टेबल

दरअसल बुधवार को ही अन्य दूसरे शहरों से वाराणसी आने वाली आधा दर्जन से ज्यादा उड़ानों को रद्द कर दिया गया था. वही मंगलवार को भी तीन विमान नहीं आ सके थे. इस पर अधिकारियों ने बताया कि स्पाइसजेट, इंडिगो और गो एयरवेज के जहाजों की दिल्ली, भुवनेश्वर, बंगलुरु, हैदराबाद से वाराणसी आने वाली उड़ानों को ऑपरेशनल कारण बताते हुए रद्द किया गया. इन विमानों को वाराणसी से देश अलग-अलग हिस्सों में उड़ान भरनी थी. पिछले 24 घंटे में ही 18 उड़ानें रद्द की जा चुकी हैं.

कोरोना में भी नहीं रुका UP सरकार का राजस्व, पिछले अप्रैल के मुकाबले ज्यादा आमदनी

बताते चलें कि 1मई को 25 विमानों से आए अन्य शहरों से 2914 यात्रियों में से कुल 1232 यात्रिओं ने विमान से प्रस्थान किया. वहीं 2 मई को 25 विमानों से 2610 यात्रियों में से 1229 यात्री, 3 मई को 20 विमानों से 2533 यात्रियों में से 1076 यात्रियों ने विमान से प्रस्थान किया. 4 मई को 22 विमानो से 2221यात्रियों में से 1088 यात्रियों ने तथा 5 मई को 18 विमानो से 2097 यात्रियों में से 938 यात्रियों ने विमान से प्रस्थान किया.

वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले निम्न विमान हुए रद्द:

इण्डिगो एयरलाइंस का विमान 6ई 916 वाराणसी से हैदराबाद का विमान,

इण्डिगो एयरलाइंस का विमान 6ई 2862 वाराणसी से दिल्ली का विमान,

गोयर एयरलाइंस जी8 403 वाराणसी दिल्ली का विमान,

गोयर एअरलाइंस जी8 183 वाराणसी से दिल्ली का विमान,

इण्डिगो एयरलाइंस का 6ई 7971 वाराणसी भूनेश्वर का विमान,

स्पाइस जेट एयरलाइंस एस जी 3756 वाराणसी से दिल्ली,

स्पाइस जेट एयरलाइंस यस जी 247 वाराणसी से मुंबई का विमान.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें