12 अक्टूबर से वाराणसी एयरपोर्ट से UAE के लिए उड़ान भरेंगे विमान, ये है टाइम टेबल

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 5:37 PM IST
  • 12 अक्टूबर से बाबतपुर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से फ्लाइट्स खाड़ी देशों के लिए संचालित होगी. यह विमान सप्ताह में दो दिन उड़ान भरेगी.
(प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी. खाड़ी के देश जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, 12 अक्टूबर से बाबतपुर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट्स खाड़ी देशों के लिए संचालित होगी. यह विमान सप्ताह में दो दिन उड़ान भरेगी. गौरतलब है कि महामारी को देखते हुए सरकार ने बीते साल 23 मार्च से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था.

कोरोना के मामले कम होने के बाद पिछले 25 मई से घरेलू उड़ानें फिर से संचलित हो रही है. लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध जारी है. दरअसल, सरकार द्वारा विदेशों में रहे भारतीयों के वतन वापसी के लिए बन्दे भारत मिशन जारी है. विदेश सरकार ने अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रियों के लिए रैपिड आटीपीसीआर वैलिड किया है. जिसके मद्देनजर एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा 26 सितंबर से अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रियों के लिए रैपीड आरटीपीसीआर जांच की सुविधा चालू कर दिया गया है.

वाराणसी में चोरों का आतंक, कारोबारी के घर से लाखों के गहने साफ, 15 तोले सोना, 2 किलो चांदी लेकर फरार

बताते चलें कि खाड़ी देश जाने के लिए यात्रियों के लिए अपने गंतव्य से छः घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा. दरअसल, डीजीसीए का आदेश था कि जिन एयरपोर्ट पर रैपिड आरटी पीसीआर की सुविधा होगी, वहां से अंतरराष्ट्रीय विमानों का संचालन शुरू किया जा सकता है. विमान यात्रियों को रैपिड आरटीपीसीआर जांच 15 मिनट में उपलब्ध हो जाएगी. एयर इंडिया एक्सप्रेस के स्थानीय प्रबंधक विक्रांत सिंह के मुताबिक, मंगलवार गुरुवार को शारजाह के लिए विमान संचालित होंगी. वाराणसी एयरपोर्ट पर सुबह साढ़े नौ बजे पहुंचेगी. जबकि वाराणसी से साढ़े बारह बजे शारजाह के लिए उड़ान भरेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें