वाराणसी: पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अखरी बाईपास पर की अवैध वसूली की शिकायत, वीडियो वायरल

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 12:39 PM IST
  • पूर्व आईपीएस अफसर अभिताभ ठाकुर ने बनारस के अखरी बाईपास से लेकर भिखारीपुर के बीच वाहनों से अबैध बसूली की शिकायत की है. उन्होंने कहा, कि जहां से बिना नंबर प्लेट लगे वाहनों को 1 हजार से लेकर 8 हजार रुपए लेकर इधर-उधर जाने दिया जाता है.
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अखरी बाईपास पर की अवैध वसूली की शिकायत.( फाइल फोटो )

वाराणसी: पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने अखरी बाईपास से भिखारीपुर के बीच वाहनों के अवैध संचालन तथा वसूली के मामले में अविलंब कार्यवाही की मांग की है. डीजीपी तथा अन्य अफसरों की शिकायत में अमिताभ ने कहा कि रात होते ही अखरी बाईपास से भिखारीपुर के मध्य वाहनों का अवैध संचालन शुरू हो जाता है. प्रतिबंधित के बाबजूद इस क्षेत्र में बिना नंबर प्लेट वाले बड़े वाहनों का आवागमन धड़ल्ले से होता है. ठाकुर ने आरोप लगाया है कि स्थानीय पुलिस और राजनीतक व्यक्ति के साथ कुछ तथाकथित पत्रकारो के मिलीभगत से ऐसा हो रहा है.

अमिताभ ने कहा, कि इस रुट पर बड़े वाहनों से 1000 से लेकर 8000 रुपए तक की वसूली की जाती है. वसूले के बिना चैकिंग के वाहन को आगे रवाना कर दिया जाता है. उन्होंने कहा, पैसे लेकर के बाद यह भी चैक नहीं किया जाता की गाड़ियों में क्या है. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पूर्व घटित रोहनियां में वाणिज्य कर अधिकारी तथा सत्कार ढाबा के प्रदीप सिंह से जुड़ा मामला भी इसी अवैध वसूली से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है. 25 जनवरी 2021 की रात को 3 पत्रकारों द्वारा वाकी टॉकी लेकर एक सेल्स टैक्स ऑफिसर का काफी दूरी तक पीछा करके ब्लैकमेल करने की बात सामने आई है. अमिताभ ने वीडियो यूट्यूब पर भी पोस्ट किया हैं.

संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व VC प्रो.अशोक कुमार कालिया का कोरोना से निधन

सेल्स टैक्स ऑफिसर ने 112 नंबर पर कॉल करने पर मंडुआडीह थाना प्रभारी निरीक्षक परशुराम त्रिपाठी ने तीनों पत्रकारों को मंडुआडीह कस्बा चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह चौहान के जरिये चांदपुर से पकड़ा. पुलिस ने इनकी वाकी टॉकी जमा करने के बाद हिदायत देकर छोड़ दिया. अमिताभ ने साक्ष्य के रूप में कई विडियो भेजे हैं उन्होंने अबैध बसूली के मामलें उच्चस्तरीय जाँच कराते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की है.

वाराणसी: संस्कृत विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में NSUI ने सभी सीटों पर ABVP को हराया

UP सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस की जारी, शादी-पार्टी के लिए दिए ये आदेश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें