Photo: सावन में पूर्व PM देवगौड़ा पहुंचे वाराणसी, काशी विश्वनाथ मंदिर में की स्पेशल पूजा

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Aug 2021, 10:58 AM IST
  • देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने शुक्रवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में परिवार समेत पूजा-अर्चना की. वे सावन के मौके पर दो दिवसीय दौर पर वाराणसी आए हैं. शनिवार सुबह वे फिर से काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन करने के बाद दोपहर में दिल्ली के लिए रवाना होंगे.
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की (फाइल फोटो)

वाराणसी. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा सावन के मौके पर शुक्रवार को वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के लिए पहुंचे. उनके साथ उनकी पत्नी चिन्नमा देवगौड़ा और परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे. मंदिर में पहुंचने के बाद उन्होंने परिवार के साथ मिलकर पूजा-अर्चना की. बाबा की सप्तर्षि आरती में पूर्व प्रधानमंत्री सपरिवार शामिल हुए. सप्तर्षि आरती के समापन के बाद उन्होंने बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार विधि से पूजन किया. मंदिर के अर्चक नीरज पांडेय और टेक नारायण ने विधि-विधान के साथ पूजन संपन्न कराया.

गौरतलब है कि शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. उनके साथ उनकी पत्नी चिन्नमा देवगौड़ा और 6 परिवार के सदस्य भी वाराणसी आए. सावन के महीने में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने का विशेष महत्व होता है. इस कारण वे सावन के मौके पर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन एवं पूजन के लिए परिवार समेत आए हैं. शुक्रवार को वे अपने परिवार के साथ दिल्ली एयरपोर्ट से एयर विस्तारा की फ्लाइट नंबर यूके-0673 से निकले. जिसके बाद दोपहर 2:45 बजे वे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे. जहां से वे शहर में स्थित गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए.

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा शुक्रवार को परिवार समेत वाराणसी पहुंचे (फाइल फोटो)

सावन में पूर्व PM देवगौड़ा वाराणसी में, काशी विश्वनाथ मंदिर में दो दिन स्पेशल पूजा करेंगे

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूर्व प्रधानमंत्री ने परिवार समेत पूजा-अर्चना की (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री अपने परिवार के साथ शाम छह बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पेशल पूजा के लिए पहुंचे. जहां पूजा-अर्चना करने के बाद वे 7 बजे गेस्ट हाउस के लिए रवाना हुए. एचडी देवगौड़ा शनिवार सुबह भी काशी विश्वानाथ मंदिर जाएंगे. उनके शेड्यूल के अनुसार वे शनिवार को सुबह 9 बजे स्पेशल पूजा के लिए मंदिर जाएंगे. यहाँ करीब तीन घंटे पूजा करने के बाद वे 12:30 बजे गेस्ट हाउस पहुंचेगें. यहाँ आराम करने के बाद वे 3:20 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचकर एयर विस्तारा फ्लाइट नंबर यूके-674 से परिवार समेत दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें