गोरखपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति प्रो. बेनी माधव शुक्ला का वाराणसी में निधन

Smart News Team, Last updated: 13/12/2020 12:58 PM IST
  • गोरखपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति प्रो. बेनी माधव शुक्ला का निधन वाराणसी में उनके आवास पर हो गया. प्रो. बेनी माधव का अंतिम संस्कार रविवार करीब 11:30 बजे हुआ. 
 प्रो. बेनी माधव शुक्ला का वाराणसी में निधन हो गया. (फाइल फोटो)

वाराणसी. गोरखपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति प्रो. बेनी माधव शुक्ला का निधन शनिवार देर रात हो गया है. 98 साल की उम्र में उन्होंने वाराणसी में अंतिम सांस ली. प्रो. बेनी माधव शुक्ला बीएचयू के रसायन विभाग से रिटायर होने के बाद वाराणसी के करौंदी स्थित नंदनगर में अपने घर पर पत्नी  प्रो. अन्नपूर्णा शुक्ला के साथ रह रहे थे. प्रो. बेनी माधव के निधन से उनके घर पर मातम छा गया. 

प्रो. बेनी माधव शुक्ला के निधन की सूचना मिलते ही उनके घर पर बीएचयू के शिक्षकों, छात्रों और उनके शुभचिंतकों ने पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रो. बेनी माधव का अंतिम संस्कार रविवार करीब 11:30 बजे हुआ. 

काशी को धर्मार्थ निदेशालय बनाने की योगी सरकार से मिली मंजूरी, पूरी होगी करवाई

प्रो. बेनी माधव शुक्ला के चार बेटे हैं. उनके तीन बेटे आस्ट्रेलिया में रहते हैं. वहीं एक बेटा उनके साथ रहता है, जो कि वर्तमान में गोरखपुर यूनिवर्सिटी के रसायन विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर है. 

वाराणसी: काशी के सिटी रेलवे स्टेशन पर बढ़ेगी ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी

प्रो. बेनी माधव शुक्ला गोरखपुर यूनिवर्सिटी में साल 1980-83 तक कुलपति रह चुके हैं. आस्ट्रेलिया में रह रहे तीन बेटों को प्रो. बेनी माधव शुक्ला के निधन की सूचना दे दी गई है. उनकी पत्नी प्रो. अन्नपूर्णा शुक्ला बीएचयू महिला महाविद्यालय की प्राचार्या रह चुकी हैं. बता दें कि प्रो. अन्नपूर्णा शुक्ला लोकसभा चुनाव 2019 में वाराणसी से पीएम मोदी की प्रस्तावक रही हैं.   

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें