संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व VC प्रो.अशोक कुमार कालिया का कोरोना से निधन

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 12:02 AM IST
  • संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो.अशोक कुमार कालिया का लखनऊ.
संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व VC प्रो.अशोक कुमार कालिया का कोरोना से निधन (फाइल फ़ोटो)

वाराणसी: रविवार को साहित्य के क्षेत्र में एक ऐसी हानि हुई जिसकी पूर्ति बहुत मुश्किल है. संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो.अशोक कुमार कालिया का लखनऊ में निधन हो गया. वह कोरोना संक्रमित थे. प्रो.कालिया 2005 से 2008 तक विश्वविद्यालय के कुलपति रहे. मूलरूप से लखनऊ के रहने वाले थे. यह खबर मिलने के बाद विश्विद्यालय प्रशासन और और छात्रों में गम का माहौल है. उन्होंने विश्वविद्यालय में अपना ऐसा योगदान दिया जो सदियों तक याद रखा जायेगा.

वाराणसी में रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1520 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, इसी के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 29741 पहुंच गया . वर्तमान में 6725 एक्टिव कोरोना केस हैं, वहीं एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत भी हुई है. जिले में अब तक कोरोना से 399 लोगों की मौत हो चुकी है.

कल तक निपटा लें अपने बैंकिंग संबंधी काम, मंगलवार से कई दिनों तक बैंक रहेंगे बंद

रविवार को कुल 216 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है, जिसमें होम आइसोलेशन कर रहे 215 और अस्पताल से एक मरीज को छुट्टी मिल गई है. वाराणसी में अब तक कुल 19608 लोग होम आइसोलेशन में हैं, वहीं 3009 मरीज विभिन्न अस्पतालों में स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं कुल 22617 लोग अब तक इस बीमारी से जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके हैं.

UP सरकार ने होम आइसोलेशन के लिए बताए उपचार के तरीके, अफवाहों से बचने को कहा

गौरतलब है कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 10495 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ यहां रविवार तक मरीजों का आंकड़ा 58801 तक पहुंच गया है. इस दौरान 46 नई मौतों के साथ मरने वालों की कुल संख्या 9085 पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को ये जानकारी दी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें