वाराणसी: बदमाशों ने एटीएम कार्ड बदलकर उड़ाए थे 20 लाख, पुलिस ने ऐसे बचाए 6 लाख

Smart News Team, Last updated: Sun, 2nd May 2021, 1:21 PM IST
वाराणसी के रहने वाले सबुन्ना लाल के एटीएम को बदलकर चार शातिर चोरों ने उनके खाते से 20 लाख रुपए निकाल लिए. भुक्तभोगी के शिकायत पर सारनाथ साइबर क्राइम थाना के पुलिस ने आरोपी मिथिलेश कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है. अगर पुलिस ने 6.74 लाख रुपए खाते में फ्रिज करा दिए है. पुलिस 3 आरोपियों को खोज कर रही है.
चोरों ने एटीएम से जालसाजी करके बीस लाख रुपए गायब किए. (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी में चार जालसाज चोरों ने एक आदमी के एटीएम को बदलकर उसके खाते से करीब 20 लाख रुपए निकाल लिए. पीड़ित व्यक्ति सबुन्ना लाल ने साइबर क्राइम थाना की पुलिस टीम से शिकायत किया. साइबर क्राइम टीम ने मुस्तैदी की वजह से करीब 674266 रुपए  फ्रिज हो गए. साइबर क्राइम थाना की पुलिस टीम ने आरोपी मिथिलेश कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस मिथिलेश कुमार सिंह से पूछताछ कर रही है और इस एटीएम जालसाजी में शामिल तीन अन्य लोगों की तलाश में लगी हुई है.

वाराणसी के परमंदापुर के रहने वाले सबुन्ना लाल ने 6 मार्च को सारनाथ के पास साइबर क्राइम थाना में अपने बैंक खाते से 20 लाख रुपए गायब होने की शिकायत दर्ज कराया था. सबुन्ना लाल उस समय अपने बैंक खाते के बैंक अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. शिकायत दर्ज होने के बाद साइबर क्राइम की पुलिस जांच पड़ताल में जुटी. साइबर क्राइम थाना प्रभारी राहुल शुक्ला ने अपने टीम के अन्य साथियों दरोगा सुनील यादव और श्याम लाल गुप्ता के साथ तकनीकी मदद से पड़ताल शुरू किया. साइबर पुलिस टीम ने एक दिन सर्विलांस की मदद से मिथिलेश कुमार सिंह, मनीष सिंह, दीपक यादव और दीपक सिंह की निशानदेही किया.

BHU के प्रोफेसर और भूगर्भ वैज्ञानिक एमएस. श्रीनिवासन का कोरोना से निधन

साइबर पुलिस टीम की निशानदेही पर बलिया के बांसडीह रोड फुलवरिया के रहने वाले मिथिलेश कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया. एटीएम जालसाजी प्रकरण के तीन आरोपी दीपक यादव निवासी बिलारी, मनीष सिंह निवासी कोछिया पूरा गड़ेरिया भदोही और दीपक सिंह उर्फ़ बंटी  समहा टेला निवासी हंडिया थाना प्रयागराज जिले के आरोपी अभी फरार चल रहे हैं.पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है.

डीएसपी आनंद कुमार सिंह का कोरोना से निधन, लखनऊ के अस्पताल में थे भर्ती

टीकाकरण केंद्र पर योगी सरकार के मंत्री ने युवक को दौड़ाया, पूछने पर बोले…

CM योगी ने की 18 साल से ज्यादा वालों के कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें