वाराणसी: दामाद की ठगी का शिकार बनी सास, नौकरी दिलाने के नाम पर जमीन पर लिया 30 लाख का लोन, केस

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 5:24 PM IST
  • पीड़िता का आरोप है कि उसकी सगी बहन के दामाद चौधरी जोगेंद्र कुमार सिंह ने उसकी जमीन के कागजात दिखाकर 30 लाख का लोन लिया है, और बैंक में किश्त भी जमा नहीं कर रहा है.
पीडि़ता की शिकायत पर आरोपी शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

वाराणसी. चितईपुर निवासी एक महिला ने अपनी बहन के दामाद पर आरोप लगाया है कि उसकी जमीन के कागजात दिखाकर 30 लाख का लोन लिया है. पीड़िता ने मडुवाडीह थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. पीडि़का का नाम तारा देवी है. पीड़िता का आरोप है कि उसकी सगी बहन के दामाद चौधरी जोगेंद्र कुमार सिंह ने उसकी जमीन के कागजात दिखाकर 30 लाख का लोन लिया है, और बैंक में किश्त भी जमा नहीं कर रहा है.

पीडि़ता तारा देवी के मुताबिक, उसका बेटा आरोपी चौधरी जोगेंद्र कुमार सिंह के यहां काम करता था. रिश्तेदार होने के नाते वह अक्सर उसके घर आता-जाता था. तकरीबन 18-20 महीने पहले आरोपी शक्स ने महिला से कहा कि उसने उसके बेटे की नौकरी के लिए पंजाब नेशनल बैंक में बात किया है. आरोपी ने आगे कहा कि 1 साल के लिए कम से कम 18 लाख कीमत से अधिक की जायदाद के कागजात देने होंगे. लेकिन पीड़िता आरोपी शख्स के बातों में फंस गई.

गंगा की लहरों पर अब करें क्रूज से सफर, ये है टिकट के दाम और विशेषताएं

लेकिन बाद में इस जालसाजी का खुलासा हुआ. इस खुलासे में पता चला कि आरोपी चौधरी जोगेंद्र कुमार सिंह ने तारा देवी के जमीन के नाम पर लगभग 30 लाख रुपये का लोन ले लिया है, और बैंक का किश्त भी जमा नहीं कर रहा है. बहरहाल, बैंक का कुल बकाया अब 32.69 लाख रुपये हो गया है. साथ ही पीड़िता का आरोप है कि आरोपी उसके बेटे को धमकी दे रहा है. मंडुवाडीह थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी के मुताबिक, आरोपी रिश्ते में पीड़िता तारा देवी का दामाद लगता है. पीडि़ता की शिकायत पर जोगेंद्र चौधरी के खिलाफ ठगी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. बहरहाल, मामले की पड़ताल जारी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें