वाराणसी में बैंक मैनेजर बनकर युवती को ठगा, OTP मांगकर खाते से निकाले 49 हजार कैश

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 10:16 PM IST
वाराणसी के रामनगर थाने क्षेत्र में बदमाशों ने युवती से बैंक मैनेजर बनकर उसके खाते से लगभग 49 हजार रुपए निकाल लिए. फ़ोन करने वाले शख्स ने युवती का बैंक में पार्सल आने और उसे घर डिलीवर करने के लिए ओटीपी मांगकर उसके खाते से पैसे लिकल लिए.
वाराणसी में बदमाश ने बैंक मैनेजर बनकर युवती के खाते से 49 हजार कैश निकाल लिए.

वाराणसी. वाराणसी के रामनगर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने एक युवती से ओटीपी पूछकर बैंक के खाते से लगभग 49 हजार रुपए निकाल लिए हैं. बदमाशों ने युवती को बैंक का मैनेजर बताकर फ़ोन किया था. फोन पर उसने कहा था कि बैंक में युवती का एक पार्सल आया है. जिसे ओटीपी बताने पर पार्सल को घर भेज दिया जाएगा. जिसके बाद बदमाश ने युवती के खाते से 49 हजार रुपए निकाल लिए. 

जालसाजी का ये मामला रामनगर थाना क्षेत्र के मच्छरहट्टा वार्ड का है.  मच्छरहट्टा में रहने वाली युवती का अमीना बानो किला रोड के पास स्थित बैंक ऑफ़ बड़ोदा की शाखा में खाता खुला हुआ है. युवती को दोपहर के समय एक फ़ोन कॉल आया. फ़ोन करने वाले ने अपनी पहचान बैंक मैनेजर  बताई और कहा कि बैंक में उनका एक पार्सल आया हुआ है. उसने कहा कि आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा. जिसे बताने के बाद पार्सल को आपके घर पर डिलीवर कर दिया जायेगा. 

वाराणसी में दिनदहाड़े चोरी, ज्वेलरी साफ करने के बहाने उड़ा ले गए ढाई लाख के गहने

बदमाश ने युवती से दो बार ओटीपी पूछा और युवती ने बता दिया. जिसके बाद बदमाश ने युवती के खाते से 48 हजार 823 रुपए निकाल लिए. खाते से पैसे कटने का मैसेज युवती के पास देर से आया. जिसके कारण पहली बार पैसे कटने की उसे भनक तक नहीं लगी. खाते से रुपए कटने के मैसेज देखने के बाद युवती के होश उड़ गए. 

वाराणसी के घाटों से सिल्ट हटाने का काम शुरू, लोगों के लिए बना था सिर दर्द

जिसके बाद युवती अपने बैंक गई तो पूरा मामला समझ आया. जिसके बाद वो फूट-फूट कर रोने लगी. किसी तरह युवती ने उन रुपयों को जुटाया था. वहीं इस मामले को लेकर रामनगर पुलिस का कहना है कि इस प्रकार की किसी भी जालसाजी की घटना का कोई शिकायत उन्हें अभी तक नहीं मिली है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें