आज से वाराणसी के बुनकर करेंगे पावरलूम बंद

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Oct 2020, 5:31 PM IST
  • बिजली के फ्लैट रेट को लेकर वाराणसी के बुनकर आज 15 अक्टूबर से पावरलूम बंद रखेंगे. पिछली सरकार द्वारा 2006 से बुनकरों को फ्लैट रेट से दी जा रही बिजली को एक जनवरी 2020 से रोक देने के बाद उसे दोबारा चालू कराने को लेकर बुनकरों द्वारा पावरलूम बंद करने का फैसला लिया गया है.
वाराणसी में बुनकरों ने लिया पॉवरलूम बंद करने का फैसला

वाराणसी: पावरलूम बंदी का फैसला वाराणसी की बुनकर बिरादराना तंजीम वायसी द्वारा लिया गया. बिरादराना तंजीम बाइसी के सरदार हाजी अब्दुल कलाम ने कहा कि तीन सितंबर को लखनऊ में अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह आश्वासन दिया गया था कि जनवरी से जुलाई तक पुरानी फ्लैट रेट व्यवस्था ही रहेगा और बुनकरों के हित मे फ्लैट रेट को लेकर नयी योजना अक्टूबर में ही जल्द बनायी जाएगी. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद अभी तक कोई योजना बनी नही और बुनकर तमाम दिक्कतों का सामना कर रहे हैं.

वाराणसी: लोहता इलाके में चिकनगुनिया का कहर, अब तक 50 से ज्यादा लोग शिकार

हाजी वकास अंसारी ने बताया कि वर्तमान सरकार द्वारा मीटर रीडिंग से बिल वसूलने की योजना बनाई जाने की बात पता चल रही है साथ ही फ्लैट रेट को बढ़ाकर 72 रुपये से 1500 रुपये महीना भी किया जा रहा है. बुनकर बिरादराना तंजीम वायसी के सरदार हाजी अब्दुल कलाम का कहना है कि बुनकर बहुत बदहाल स्थिति में हैं. उनकी माँग है कि सरकार द्वारा 2006 से जारी बिजली के फ्लैट रेट जारी रखे जाएं. वहीं कानून बरकरार रखते हुए यदि पहले की अपेक्षा अब कम रेट हैं तो उनको बढ़ाया जा सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें