पटना के गांधी घाट पर फिर से शुरू होगी गंगा आरती, शहर में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Smart News Team, Last updated: Wed, 10th Feb 2021, 9:41 PM IST
  • कोरोना काल के खत्म होने के बाद पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पटना में स्थित गांधी घाट पर पहले की तरह फिर से गंगा आरती शुरू कराने और पर्यटकों को गंगा किनारे की सैर करने के लिए एमवी विहार जहाज के परिचालन के लिए निर्देश भी दिए गए हैं.
पटना के गांधी घाट पर फिर से शुरू होगी गंगा आरती

पटना। बिहार के पटना में अभी हाल ही में नियुक्त हुए पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने अपने पद का भर संभालते ही शहर के विकास और तरक्की का कामकाज शुरू कर दिया है. बुधवार को पर्यटन मंत्री ने इसी सिलसिले में सरकार की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा भी की. कोरोना काल के खत्म होने के बाद पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पटना में स्थित गांधी घाट पर पहले की तरह फिर से गंगा आरती शुरू कराने और पर्यटकों को गंगा किनारे की सैर करने के लिए जहाज के परिचालन के लिए निर्देश भी दिए गए हैं.

पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने विभागी द्वारा क्रियान्वित की गई योजनाओं के साथ ही साथ पर्यटन निदेशालय के कामों और बिहार राज्य के पर्यटन विकास निगम द्वारा किए गए क्रियाकलापों की समीक्षा भी की. 

बिहार: सरस्वती पूजा को लेकर प्रशासन का निर्देश- दिन में तालाब में हो मूर्ति विसर्जन

पर्यटन मंत्री ने विभागों द्वारा क्रियान्वित की गई सभी योजनाओं को समय पर पूरा करने पर जोर दिया ताकि इन योजनाओं का सीधा लाभ पर्यटकों को मिले.कोरोना काल के बाद से बिहार में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि के लिए प्रचार प्रसार करने के लिए और होटलों तथा परिवहन व्यवस्था को सुचारू रूप से चलने पर जोर दिया जा रहा है.

पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ATM चोरों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश

पटना के मंत्री नारायण प्रसाद ने बिहार के पर्यटकीय नजरिए से सभी स्थलों को चिन्हित कर के विभागीय प्रधान सचिव को स्थलों को विकसित करने की कार्यवाई करने के निर्देश देते हुए कहा कि विभाग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए टीम भावना के साथ काम करने की जरूरत है. इस मौके पर प्रधान सचिव रवि मन्नुभाई परमार के साथ साथ विशेष सचिव प्रभाकर और अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें