कोरोना कर्फ्यू के दौरान गंगा घाट पर सैर सपाटे को निकले लोग, पुलिस ने काटा चालान

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th May 2021, 7:55 PM IST
  • वाराणसी में अस्सी घाट पर घूमने के लिए आए तकरीबन दो दर्जन लोगों को पुलिस ने नदी में तैरने वाली जेटी पर एक लाइन में खड़ा कर सभी लोगों को कोरोना कर्फ्यू की अहमियत बताई. इसके बाद पुलिस ने एक-एक कर के सभी लोगों से जुर्माना वसूला और चेतावनी दे कर छोड़ दिया.
अस्सी घाट पर घूम रहे लोगों का चालान काटती वाराणसी पुलिस

वाराणसी। देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप अभी भी जारी है. हालांकि इसका प्रभाव पहले से काफी हद तक कम हो गया है. वाराणसी में एक दिन में सौ से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. सरकार द्वारा कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन लगा कर सभी लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए अपील की जा रही है. इसके साथ ही लोगों को सिर्फ बहुत जरूरी काम के लिए बाहर जाने के लिए कहा गया है. इसके बावजूद वाराणसी में लोग अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ सैर सपाटे के लिए विभिन्न गंगा घाटों पर घूम रहे हैं. ऐसे ही लापरवाह लोगों को घाट पर घूमता देख शुक्रवार को पुलिस ने अच्छा सबक सिखाया है.

वाराणसी के सबसे मशहूर अस्सी घाट पर घूमने के लिए आए तकरीबन दो दर्जन लोगों को पुलिस ने नदी में तैरने वाली जेटी पर एक लाइन में खड़ा कर के एक स्कूल टीचर की तरह सभी लोगों को कोरोना कर्फ्यू की अहमियत बताई. इसके बाद पुलिस ने एक-एक कर के सभी लोगों से जुर्माना वसूला और चेतावनी दे कर छोड़ दिया. कुछ लोगों ने जुर्माना अदा करने में आनाकानी की और पुलिस को रौब दिखाने की कोशिश भी की जिसपर पुलिस ने उन लोगों का धारा 188 में चालान भी किया.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कोरोना का प्रकोप, जानें कब शुरू होंगी विदेशी यात्रा

मामला शुक्रवार की दोपहर का है जब रोज की तरह इलाके के चौकी इंचार्ज दीपक रानावत अपनी पूरी टीम के साथ गंगा घाट से लेकर इलाके की गलियों में कोरोना कर्फ्यू के दौरान गश्त कर रहे थे. ड्यूटी के दौरान उन्होंने देखा कि कई लोग घाट और गंगा में लगाई गई जेटी पर इधर उधर घूम रहे हैं. कुछ लोग अपने दोस्तों के साथ घूम रहे थे तो कुछ परिवार के साथ मौज मस्ती करने निकले थे.

बिना अनुमति शादी में शामिल होने पर सिपाहियों को मिली अनोखी सजा, जानें पूरा मामला

घाट पर घूम रहे लोग अलग अलग अंदाज में सेल्फी ले रहे थे तभी मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने तकरीबन 30 लोगों को जेटी पर ही एक लाइन में खड़ा करा दिया. चौकी इंचार्ज दीपक रानावत ने सबसे पहले सभी को कोरोना कर्फ्यू के महत्व और सरकार के आदेशों के बारे में बताया. उन्होंने सभी लोगों को समझाया कि इस समय घर से बाहर निकलना कितना ज्यादा खतरनाक हो सकता है. सभी को उनकी गलती का एहसास कराने के लिए सरकार द्वारा निर्धारित 100-100 रुपए का जुर्माना भी लगाया. पुलिस द्वारा चालान करने पर तीन चार लोगों ने विरोध किया तो उनका धारा 188 के तहत एक और चालान भी पुलिस ने काट दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें