स्ट्रॉन्ग रूम की चाबी लेकर भागा चौकीदार, मतपेटिका रखवाने के लिए अधिकारी परेशान

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 03:03 PM IST
  • त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जिले से आई मतपेटिका को स्ट्रांग रूम में रखवाए जाने के लिए चैलेंजर कान्वेंट स्कूल के चौकीदार ने गेट खोलने से इनकार कर दिया. प्रशासन के लोगों ने गेट खोलने के लिए दबाव बनाया तो चौकीदार अंदर से ही चहारदीवारी कूद कर वहां से भाग गया.
स्ट्रॉन्ग रूम की चाबी लेकर भागा चौकीदार, मतपेटिका रखवाने के लिए अधिकारी परेशान

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जिले से आई मतपेटिका को स्ट्रांग रूम में रखवाए जाने को लेकर ब्लॉक के अधिकारी आधी रात तक परेशान होते रहे. मामला बुधवार का है जहां आधी रात तक अधिकारी मतपेटिका को जमा करने के लिए काफी परेशान रहे, जिसके बाद काफी जद्दोजहद के बीच रात में किसी तरह जमा कराया गया.

मामले की मिली जानकारी के अनुसार जिले से एक हजार मतपेटिका लेकर दो ट्रक पिंडरा ब्लॉक के लिए गंगापुर मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम पहुंचे लेकिन गंगापुर में स्थित नारायणी चैलेंजर कान्वेंट स्कूल के चौकीदार ने गेट खोलने से इनकार कर दिया. इतना ही नहीं, जब प्रशासन के लोगों ने गेट खोलने के लिए दबाव बनाना शुरू किया तो चौकीदार अंदर से ही चहारदीवारी कूद कर वहां से भाग गया.

वाराणसी : कमिश्नरेट सिस्टम में जांच के नाम पर ले उड़े अंगूठी-चेन

जिसके बाद ब्लॉक के एडीओ पंचायत सीताराम और सेक्रेटरी जयप्रकाश भारती उस चौकीदार के घर पहुँचे तो वह वहाँ से भी फरार हो गया. उसको किसी तरह रात के 10 बजे कहीं से पकड़ कर लाया गया, तब जाकर गेट और स्ट्रॉग रूम खुला और रात के तकरीबन 12 बजे एक हजार मतपेटिकाओं को स्ट्रॉन्ग रूम में रखवाया गया.

नशे पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार UP में बनाएगी स्पेशल एंटी नार्कोटिक फोर्स

स्ट्रॉन्ग रूम में मतपेटिका के न रखे जाने और चौकीदार के चाबी लेकर गायब हो जाने की सूचना मिलते ही एसडीएम पिंडरा जयप्रकाश, बीडीओ वी के जायसवाल, इंस्पेक्टर दुर्गेश मिश्र व बाबतपुर चौकी प्रभारी अरविंद यादव मयफोर्स उक्त स्थल पहुंच गए, जिसके बाद इन सभी की मौजूदगी में मतपेटी को सुरक्षित रखवाया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें