महाप्रबंधक ने किया मंडुआडीह स्टेशन का निरीक्षण, समपार फाटक बंद करने के निर्देश

Smart News Team, Last updated: 05/02/2021 07:18 PM IST
  • महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने मंडुआडीह रेलवे स्टेशन को आधुनिक रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित करने की योजनाओं का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश दिए.
फाइल फोटो

वाराणसी. काशी के मंडुआडीह रेलवे स्टेशन को आधुनिक रूप से विकसित करने के लिए कराए जा रहे कार्यों का भौतिक सत्यापन करने के लिए रेलवे के महाप्रबंधक ने गुरुवार को दौरा किया. रेलवे स्टेशन परिषद में बनाए जा रहे अंडरपास के निर्माण का निरीक्षण करने के पश्चात उन्होंने समपार फाटक को बंद किए जाने के निर्देश दिए.

मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने रेलवे स्टेशन को आधुनिक रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित करने की योजनाओं की मौके पर जाकर प्रगति देखी. स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुख सुविधाओं की भी समीक्षा की. निरीक्षण के दौरान उन्होंने मनुवादी स्टेशन पैदल ऊर्ध्वगामी पुल, प्लेटफार्म संख्या 8 पर लिफ्ट लगाने के स्थान के साथ ही यात्री विश्राम वाले धर्म एंट्री विशिष्ट कुछ सामान्य यात्री हाल तथा यात्री सुविधाओं से संबंधित विभिन्न विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन किया. 

काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे रेसलर रिंकू सिंह, प्रशंसकों के साथ खिंचवाई फोटो

उन्होंने स्टेशन पर स्थित कैरिज एंड वैगन कार्यालय एवं उपकरण कक्ष का निरीक्षण किया और मानक के अनुरूप उपकरणों की उपलब्धता एवं उनके यथोचित रखरखाव का निर्देश दिया. यही नहीं महाप्रबंधक ने मंडल पर कार्यरत तकनीकी कर्मचारियों को आधुनिक रूप से प्रशिक्षित करने का भी निर्देश दिया. इसके पश्चात रेलवे महाप्रबंधक ने मंडुआडीह प्रयागराज रेलखंड पर बीएलडब्ल्यू स्थित समपार संख्या पांचवी का निरीक्षण किया इस समपार पर बनाए जा रहे अंडर पास को देखने के बाद अपने अधीनस्थों को निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद फाटक को बंद किए जाने संबंधी निर्देश दिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें