यहां मिलेगी वाराणसी के कोविड अस्पतालों में खाली बेड की पूरी जानकारी, पढ़ें डिटेल

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 7:14 AM IST
  • वाराणसी के सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के भर्ती के लिए कुल 354 बेड खाली है. वही रविवार को रामनगर शास्त्री अस्पताल में 20 बेड का कोरोना वार्ड बनाया गया है.
यहां मिलेगी वाराणसी के कोविड अस्पतालों में खाली बेड की पूरी जानकारी, पढ़ें डिटेल

वाराणसी. इस कोरोना माहमारी के बीच अधिकतर स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प हो गई है. वही प्रदेश में आलम यह है कि लोगों को कोरोना मारिजों को अस्पताल में भर्ती करने के लिए एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भटकना पड़ रहा है. तब जाकर उन्हें कही पर बेड मिल पा रहा है. यही हाल वाराणसी का भी है, लेकिन अब कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि बनारस में ऐसे कई अस्पताल है जहाँ पर अभी भी कोरोना मरीजों के लिए बेड खाली है. जहां पर कोविड संक्रमित मरीज भर्ती हो सकते है.

वाराणसी के अस्पतालों में खाली पड़े बेड की जानकारी जिला प्रशासन ने एनआईसी के पोर्टल पर अपडेट किया है. जिसके अनुसार बनारस के 7 सरकारी और 51 प्राइवेट अस्पताल में कुल करीब 2169 बेड है. जिसमे से 354 बेड अभी भी खाली है. जिसपर कोरोना मरीजों पर भर्ती करने में कोई दिक्कत नहीं होगी. वही सरकारी अस्पतालों में करीब 90 बेड खाली है. जहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती किया जा सकता है. 

कोविड मरीज का शव नाले में बहने के ट्वीट पर एक्शन, रिटायर्ड IAS पर केस की तैयारी

जिला प्रशासन द्वारा पोर्टल पर जारी किए गए बेड की संख्या को देखे तो निजी अस्पतालों में अभी फिलहाल 264 बेड ही खाली है. जहां पर कोरोना मरीजों को भर्ती होने में कोई परेशानी नहीं होगी. वही दूसरी तरफ रामनगर शास्त्री अस्पताल में रविवार को कोरोना वार्ड शुरू कर दिया गया. जहां पर अभी कोरोना मरीजों के लिए 20 बेड लगाएं गए है. वही बाकी की जानकारी एनआईसी के पोर्टल पर जाकर ली जा सकी है.

यूपी को पहला आयुष संस्थान मिला, यहां होगा कोरोना संक्रमण का इलाज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें