वाराणसी में विवाहिता ने लगाई फांसी, पिता ने कहा दहेज के लिए हुई हत्या

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 07:36 PM IST
  • वाराणसी के जंसा थाना क्षेत्र के सजोई (तितखोरी) गांव में एक विवाहिता ने पंखे के सहारे फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली. जिसके बाद उसके पिता ने ससुरालवालों पर देहज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कर दिया है.
मृतका नेहा की फाइल फोटो

वाराणसी: जंसा थाना क्षेत्र के सजोई (तितखोरी) गांव में विवाहिता के पंखे की कुंडी के सहारे साड़ी का फंदा लगाकर फांसी लगाकर जान देने का मामला सामने आया है. जिसके बाद मृतका के परिजनों ने जंसा थाने में ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.

जानकारी के मुताबिक रामनगर थाना क्षेत्र के भीटी पंचवटी गांव के रहने वाले कन्हैया लाल राजभर ने अपने पुत्री नेहा राजभर की शादी 25 फरवरी 2020 को जंसा थाना के सजोई (तितखोरी) गाँव निवासी सेचन पुत्र मंगरु के साथ की थी. मृतका नेहा के पिता कन्हैया का आरोप है कि नेहा जब से शादी होकर अपने ससुराल गई थी तब से ससुरालवाले दहेज के लिए प्रताड़ित व मारपीट करते थे. नेहा जिसके चलते मायके आ गई थी जिसके बाद हम लोग ने समझा-बुझाकर नेहा को वापस ससुराल भेज दिया था. जिसके बाद गुरुवार रात नेहा ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.

बनारस में मरने के तीन दिन बाद गांव-गांव भटकने पर बंजारा औरत को कब्र मिली

नेहा की मौत की जानकारी पड़ोसियों द्वारा जब मायके वालों को हुई तो सभी लोग मौके पर पहुंचे. उस समय जंसा पुलिस घटनास्थल पर मौजूद थी. नेहा का शव पंखे के सहारे लटकता हुआ देख परिवार के लोग दहाड़ मारकर रोने लगे. वही जंसा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतका के मायके वालों की तहरीर पर सास मनभावती,ससुर मंगरु,जेठ बेचन,जेठानी नन्दिनी व ननद बिंदा पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं थाना प्रभारी एसआई बब्बन सिंह का कहना है कि मृतका के पिता कन्हैया के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें