प्रेमी के साथ थाने पहुंची प्रेमिका, पुलिस ने कराई लव मैरिज, जानें मामला

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th May 2021, 4:10 PM IST
  • प्रेमी जोड़े ने पुलिस से कहा कि हम लोग एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं. हम साथ रहेंगे. हमें कोई अलग नहीं रख सकता. उन दोनो की बात सुनकर थाना अध्यक्ष चौबेपुर राजेश त्रिपाठी ने थाने में प्रेमी जोड़ों का विवाह कराना सही समझा.
पुलिस ने कराई प्रेमी जोड़े की लव मैरिज 

वाराणसी। यूपी में अनोखी शादी होने का मामला सामने आया है जहां चौबेपुर थाना की पुलिस एक प्रेमी जोड़े के प्रेम विवाह में गवाह बनी. इतना ही नहीं इस शादी में पुलिस वाले ही बाराती भी और सराती भी बने. थाने में ही विवाह तय होने के बाद प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों को थाने बुलाया गया. परिजनों के आने के बाद ही उनके सामने प्रेमी और प्रेमिका ने एक दूसरे को जयमाला पहनाई, प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरकर शादी कर ली. शादी होने के बाद नवदंपति ने थाने में मौजूद सभी लोगों से आर्शीवाद लेकर अपने अपने घर चले गए.

युवक और युवती की 4 महीने पहले शुरू हुई प्रेम कहानी शुक्रवार को आखिर विवाह बंधन में बंधकर पूरी हो गई. इस कहानी में दुल्हा की पहचान बुडवली पोस्ट पहाड़पुर थाना सैदपुर जिला गाजीपुर का रहने वाले सुरेंद्र सोनकर के 22 वर्षीय बेटे विवेक सोनकर के रूप में हुई है वहीं दुल्हन धौरहरा कुर्सियां निवासी 18 वर्षिय रेनू उर्फ जीरा है.

वाराणसी के बाबतपुर कपसेठी में कार ने बाइक सवार को मारी जोरदार टक्कर, दो लोगों की मौत

4 महीने पहले रेनू उर्फ जीरा की विवेक सोनकर से जान पहचान हो गई थी. जिसके बाद दोनो का मिलना जुलना काफी बढ़ गया. वह मोबाइल पर बात भी करते थे. धीरे धीरे उनके प्यार का सिलसिला परवान चढ़ने लगा. प्यार की तड़प ऐसी थी कि शुक्रवार 28 मई की दोपहर प्रेमी विवेक अपनी प्रेमिका के घर पहुंच गया. प्रेमिका रेनू के घरवालों ने इसका विरोध किया तो प्रेमी-प्रेमिका थाने पहुंच गए.

UP में अनोखा मामला, कोरोना निगेटिव महिला ने दिया कोविड पॉजिटिव बच्ची को जन्म

प्रेमी जोड़े ने पुलिस से कहा कि हम लोग एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं. हम साथ रहेंगे. हमें कोई अलग नहीं रख सकता. उन दोनो की बात सुनकर थाना अध्यक्ष चौबेपुर राजेश त्रिपाठी ने भी प्रेमी जोड़ों को पहले काफी समझाने-बुझाने की कोशिश की लेकिन कोई हल न निकला. थाना अध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने थाने में प्रेमी जोड़ों का विवाह कराना सही समझा. उसी समय लड़का और लड़की दोनों के परिजनों को थाने में बुलाया गया और विवाह की रस्में पूरी करते हुए दोनो की शादी करा दी. पुलिस का कहना था कि प्रेमी और प्रेमिका दोनों बालिग है, उनकी मर्जी से ही ये फैसला लिया गया. चौबेपुर पुलिस के इस कदम को स्थानीय लोगों ने काफी सराहना की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें