वाराणसी में योगी सरकार के खिलाफ सपाइयों का मौन सत्याग्रह, मुंह पर बांधी काली पट्टी

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 05:06 PM IST
हाथरस कांड और बढ़ते अपराध को लेकर वाराणसी में शुक्रवार को गांधी जयंती पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ मौन सत्याग्रह किया. इस दौरान सपाइयों के मुंह पर काली पट्टी बंधी रही.
गांधी जयंती पर वाराणसी के रोहनिया में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया मौन सत्याग्रह.

वाराणसी. हाथरस मामले को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. समाजवादी पार्टी समेत पूरा विपक्ष योगी सरकार पर जमकर निशाना साध रहा है. शुक्रवार को गांधी जयंती के मौके पर वाराणसी के रोहनिया में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाथरस घटना को लेकर मौन सत्याग्रह किया. सपाइयों ने मौन रहकर मुंह पर काली पट्टी बांधकर योगी सरकार का विरोध किया.

शुक्रवार को गांधी जयंती पर वाराणसी के रोहनिया में गांधी चबूतरे पर सपाइयों ने मौन सत्याग्रह किया. सपाइयों का ये सत्याग्रह हाथरस की घटना, महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार और बढ़ते अपरोध के विरोध में रहा. मौन सत्याग्राह के दौरान सभी सपाइयों के मुंह पर काली पट्टी बंधी रही. 

वाराणसी: कार चालक की हत्या का खुलासा, पुराने ड्राइवर ने रंजिश में किया मर्डर

समाजवादी पार्टी के जिला सचिव अशोक पटेल के नेतृत्व में क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ पहले योगी सरकार के खिलाफ जुलूस निकाला. उसके बाद महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर गांधी जयंती मनाई. इसके बाद वहीं गांधी चबूतरे पर सभी सपाइयों ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर मौन सत्याग्रह किया. इस मौके पर समाजवादी पार्टी के जिला सचिव अशोक पटेल, पार्षद कमल पटेल और अमित पटेल आदि मौजूद रहे.

वाराणसी: पिशाच मोचन लूट केस में खुलासा, एसी मैकेनिक निकला लुटेरा, गिरफ्तार

आपको बता दें कि इससे पहले गुरूवार को लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं ने हाथरस और बलरामपुर गैंगरेप मामले को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. जिसके बाद शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे 15 सपाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

अक्टूबर में 6 के बदले 9 दिन बैंक बंद, छुट्टी तारीखों से पहले निपटा लें लेन-देन

दरअसल, 14 सितंबर को हाथरस में दलित युवती का गैंगरेप हुआ था. इलाज के दौरान गैंगरेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी. इसी तरह बलरामपुर के थाना गैसड़ी में एक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है. इसी वजह से अब योगी सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ विपक्षी पार्टियां और नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें