हाथरस गैंगरेप के विरोध में उतरी PM के सांसद आदर्श गांव की महिलाएं, इंसाफ की मांग

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 7:27 AM IST
  • हाथरस गैंगरेप पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए पीएस के सांसद आदर्श गांव में लोक समिति की महिला संगठन ने प्रदर्शन किया. इसके साथ ही सपा और कांग्रेस ने भी शहर में कैंडल मार्च निकाल कर न्याय की मांग की.
हाथरस गैंगरेप के विरोध में उतरी PM के सांसद आदर्श गांव की महिलाएं, इंसाफ की मांग

वाराणसी. हाथरस गैंगरेप पीड़िता को न्याय की मांग करते हुए मंगलवार को पीएम के सांसद आदर्श गांव नागेपुर और रोहनियां क्षेत्र के वीरभानपुर गांव में लोक समिति के महिला संगठन की सदस्यों ने प्रदर्शन किया. नागेपुर गांव की महिलाओं ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर बालात्कार, छेड़खानी और महिला हिंसा के खिलाफ नंदघर तक रैली निकाली. उन्होंने पीएम से घटना के दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग की. पीड़ित परिवार वालों को मुआवजा, सरकारी नौकरी और महिलाओं, लड़कियों की सुरक्षा की बात कही. इसी तरह का प्रदर्शन रोहनिया क्षेत्र के बीरभानपुर गांव में भी समिति महिलाओं और लड़कियों ने प्रदर्शन किया. 

लोक समिति संयोजक नंदलाल मास्टर और महिला संगठन की संयोजिका अनीता पटेल ने इस दौरान कहा कि महिला हिंसा के खिलाफ आराजी लाईन और सेवापुरी ब्लाक के हार गांव में रैली, जुलूस, नुक्कड सभा और हस्ताक्षर अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा. मंगलवार को धरने में शमबानो, सीमा, सुनील, सोनी, पंचमुखी, प्रेमा, अनीता, सरोज, खुशबू, मधुबाला, प्रेमा और वर्षा शामिल रही.

हाथरस गैंगरेप: वाराणसी में सपा और AIPWA का कैंडल मार्च, फूंके पुतले

दूसरी तरफ घटना को लेकर सपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर में प्रदर्शन किया. सपा कार्यकर्ताओं में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं इक्ट्ठा होकर मोमबत्ती जला कर श्रद्धांजलि दी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी आक्रोश जताते हुए कैंडल मार्च निकाला. तमाम सपा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में किलारोड से शास्त्री चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया. इसमें मालिक, जितेंद्र यादव,संजय यादव,कमलेश यादव,सुजीत सिंह,सुजीत गुप्ता,दिलदार खान,इजम्मामुल खान,अरशद राइन,मान सिंह चौहान,राहुल सोनकर, अंशराज चौहान,गिविंद यादव, अरविन्द भारती, गोपाल गुप्ता, विकास यादव, आकाश राजपूत, शिवम यादव मौजूद रहे.

हाथरस गैंगरेप के विरोध में उतरीं लोक समिति महिलाएं, बोलीं-मेरा शरीर मेरा अधिकार

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कैंडल मार्च शास्त्री घाट से कचहरी चौराहा स्थित अम्बेडकर प्रतिमा तक गया. इस दौरान मनीष मोरलिया, अजय सिंह शिवजी, मनीष चौबे, चंचल शर्मा, मयंक चौबे, रमेश कुमार, रोहित दुबे, अनूप श्रमिक, आशीष सिंह, सुफियान अहमद, परवेज खान, अमित मौर्या, आदर्श चौबे मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें