हाथरस गैंगरेप: वाराणसी में सपा और AIPWA का कैंडल मार्च, फूंके पुतले

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 11:42 PM IST
  • हाथरस गैंगरेप की पीड़िता की मौत के बाद देश भर में राजनीतिक पार्टियों और लोगों पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं. वाराणसी में ऑल इंडिया प्रोगेसिव वूमेन एसोसिएशन और सपा संगठन के कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकालकर पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की.
हाथरस गैंगरेप के विरोध में वाराणसी में कई संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया.

वाराणसी. हाथरस गैंगरेप में पीड़िता की मौत के बाद पूरे देश में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. वाराणसी में भी समाजवादी पार्टी और ऑल इंडिया प्रोगेसिव वूमेन एसोसिएशन के कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला और विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं ने पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की है.

मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी में शाम को ऑल इंडिया प्रोगेसिव वूमेन एसोसिएशन के कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला. कार्यकर्ताओं ने हाथरस की बेटी की मौत के बाद अपराधियों को कड़ा दंड देने की मांग की जिससे पीड़िता को न्याय मिल सके. इस दौरान कार्यकर्ताओं के हाथ में न्याय की मांग को लेकर हाथों में तख्तियां भी थीं.

वाराणसी में ऑल इंडिया प्रोगेसिव वूमेन एसोसिएशन के कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला.

हाथरस गैंगरेप के विरोध में उतरीं लोक समिति महिलाएं, बोलीं-मेरा शरीर मेरा अधिकार

इसके अलावा बीएचयू गेट पर समाजवादी छात्र संगठन और समाजवादी पार्टी की महिला संगठन के कार्यकर्ताओं ने भी कैंडल मार्च निकाला. सपा छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं  ने बीएचयू गेट पर बलात्कारियों का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं महिला कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकालकर हाथरस की बेटी के न्याय की मांग की.

बनारस में 3 थप्पड़ के बदले की आग में 14 साल के बच्चे ने कुल्हाड़ी से मर्डर किया

आपको बता दें कि हाथरस गैंगरेप  के विरोध प्रदर्शन सिर्फ वाराणसी में ही नहीं पूरे देश में हो रहे हैं. राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी और कांग्रेसी पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में प्रदर्शन में शामिल हुए. विरोध प्रदर्शन में इस घटना के अपराधियों के विरोध में जमकर नारे लगे. इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी झड़प भी हुई.

 

वाराणसी में सपा महिला संगठन की कार्यकर्ताओं ने भी कैंडल मार्च निकालकर पीड़ितो को न्याय दिलाने की मांग की.

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत हो जाने के बाद विपक्ष योगी सरकार पर निशाना साध रहा है. कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है. वहीं समाजवार्दी पार्टी ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज कायम हो चुका है. जिसके बाद योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की महिलाओं और बेटियों ‌ की सुरक्षा के लिए ऑपरेशन शक्ति शुरू किया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें