मुजफ्फरनगर महापंचायत पर बोले CM योगी- किसान नहीं उनके नाम पर घूम रहे दलाल परेशान

Smart News Team, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 9:11 PM IST
  • वाराणसी में रविवार को हिंदुस्तान की ओर से आयोजित पू्र्वांचल सम्मान समारोह में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिना किसी नाम लिए मुजफ्फरनगर में हुई किसान महापंचायत को लेकर विपक्षी नेताओं पर हमला बोला.
मुजफ्फरनगर महापंचायत पर बोले CM योगी- किसान नहीं उनके नाम पर घूम रहे दलाल परेशान

वाराणसी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को हिंदुस्तान की ओर से आयोजित पू्र्वांचल सम्मान समारोह में शामिल हुए. इस दौरान सीएम योगी ने मुजफ्फरनगर में हुई किसान महापंचायत को लेकर बिना किसी नाम लिए राकेश टिकैट समेत अन्य विपक्षी नेताओं पर हमला बोला. सीएम योगी ने कहा कि अगर किसानों के लिए आजादी के बाद देश में सबसे ज्यादा काम हुए तो वे सभी भाजपा सरकार में हुए हैं. सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोग किसानों को मोहरा बनाकर उन्हें गुमराह कर रहे हैं. सीएम योगी ने आगे कहा कि किसान नहीं बल्कि उनके नाम पर दलाली करने वाले लोग परेशान हैं.

कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए कहा कि पहले सपा-बसपा की सरकारों में किसान आत्महत्या कर रहे थे लेकिन जब से बीजेपी आई है, तबसे किसान आत्महत्या बंद हो गई हैं. भाजपा सरकार बनने के बाद आत्महत्या के पीछे की वजह पूछी हई तो पता चला कि किसानों को उनकी लागत भी नहीं मिल रही है. इसलिए आते ही सबसे पहले किसानों की कर्ज माफी की घोषणा की गई जिसके बाद किसानों से सीधे क्रय करने और उनकी कीमत सीधे बैंक खाते में देने का काम किया.

यूपी चुनाव से पहले राजभर का ऐलान- सत्ता में आए तो शराब बैन, बिजली-पानी और इलाज फ्री

वहीं राकेश टिकैट के गन्ना बकाया के आरोपों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार ने सबसे ज्यादा किसानों का बकाया दिया है. रमाला चीनी मिल बंद होने की कगार पर थी जिसे बीजेपी सरकार ने नई लगवाई. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने बंद चीनी मिलों को बेच दिया था, हमारी सरकार ने उन्हें वापस चलाने का काम किया. साथ ही चीनी मिलों को एथनॉल लगाने की परमिशन भी दी. सीएम योगी ने कहा कि साल 2021 से 22 तक 84 प्रतिशत किसानों के गन्ने मूल्य का भुगतान किया जा चुका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें