Holi Special Trains: वाराणसी के लिए दिल्ली-बठिंडा से होली स्पेशल ट्रेनें, टिकट बुक करें

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 7:50 PM IST
  • रेलवे ने होली के मौके पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए वाराणसी से दिल्ली और बठिंडा के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. दिल्ली और बठिंडा से वाराणसी एवं वाराणसी से दिल्ली और बठिंडा के लिए सप्ताह में दो दिन होली स्पेशल ट्रेनें चलेंगी.
फाइल फोटो

वाराणसी: होली के मौके पर ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी है. इसके चलते रेलवे ने दिल्ली और पंजाब के बठिंडा से वाराणसी के लिए दो होली स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. इनके लिए टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है. पंजाब और दिल्ली में रहने वाले वाराणसी एवं आसपास के इलाके के लोग होली पर घर आना चाहते हैं, तो इन ट्रेनों में सीटें बुक करा सकते हैं. ये ट्रेनें पूरी तरह आरक्षित रहेंगी. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक 04530 बठिंडा-वाराणसी होली स्‍पेशल ट्रेन 13 मार्च से 20 मार्च तक सप्ताह में दो दिन चलेगी. बठिंडा से यह ट्रेन रविवार और बुधवार को रात 09.05 बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम 5 बजे वाराणसी पहुंचेगी. वापसी में ये गाड़ी संख्या 04529 सोमवार और गुरुवार को वाराणसी से रात 9 बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम 7 बजकर 10 मिनट पर बठिंडा पहुंचेगी. इस होली स्पेशल ट्रेन का रामपुरा फूल, बरनाला, धुरी, पटियाला, राजपुरा, अम्‍बाला कैंट, यमुनानगर, सहारनपुर, मुरादाबाद बरेली, लखनऊ और सु्ल्तानपुर स्‍टेशन पर ठहराव होगा.

Train Cancel list: यूपी-बिहार की 25 ट्रेनें रद्द, कई के रूट डायवर्ट, देखें लिस्ट

इसी तरह दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से 11 मार्च से 20 मार्च तक होली स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. गाड़ी संख्या 04052 शुक्रवार और रविवार को आनंद विहार से रात 11 बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम में 4 बजकर 10 मिनट पर वाराणसी पहुंचेगी. वापसी में गाड़ी संख्या 04051 शनिवार और सोमवार को शाम 6.30 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर में 1.20 बजे आनंद विहार पहुंचेगी. इस ट्रेन का सुल्तानपुर, लखनऊ, मुरादाबाद, चंदौसी में ठहराव होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें