एक दिन के दौरे पर कल यूपी आ रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह, ये रहेगा कार्यक्रम

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Jul 2021, 9:50 AM IST
  • गृह मंत्री अमित शाह रविवार को एक दिन के दौरे पर यूपी आ रहे हैं.
  • गृह मंत्री लखनऊ में साइंस एवं फॉरेंसिक विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे.
  • अमित शाह अपने दौरे पर मिर्जापुर के विंध्यवासिनी देवी मंदिर के दर्शन करेंगे.
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले यूपी यात्रा को काफी अहम माना जा रहे है.
रविवार को गृह मंत्री अमित शाह लखनऊ और मिर्जापुर दौरे पर.( फाइल फोटो )

वाराणसी. देश के गृह मंत्री अमित शाह कल यानि रविवार को एक दिन के यूपी दौरे पर आ रहे है. गृह मंत्री अपनी यात्रा के दौरान राजधानी लखनऊ और मिर्जापुर का दौरा करेगे. गृह मंत्री के आगमन का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है. अपनी यात्रा के दौरान अमित शाह लखनऊ में साइंस एवं फॉरेंसिक विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा अमित शाह मिर्जापुर में विंध्यवासिनी देवी मंदिर के दर्शन और पूजा आर्चना करेंगे. गृह मंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह के यूपी दौरे को काफी अहम माना जा रहा है.

गृह मंत्री अमित शाह का यूपी दौरा कार्यक्रम

तय कार्यक्रम के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह रविवार की सुबह 9:40 बजे दिल्ली से लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे. गृह मंत्री के 10:45 बजे लखनऊ पहुंचने की उम्मीद है. अमित शाह सुबह 11 बजे साइंस एवं फॉरेंसिक विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने पहुंचेंगे. जहां वह दोपहर करीब 1:25 बजे तक रुकेंगे. इसके बाद में हेलीकॉप्टर से मिर्जापुर के लिए प्रस्थान करेंगे. गृह मंत्री के लगभग 3 बजे तक मिर्जापुर पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद वह सड़क यात्रा करते हुए विंध्यवासिनी देवी मंदिर में दर्शन करने के जाएंगे.

यूपी ATS की एक गलती से मोदी-योगी पर किताब लिखने वाले प्रवीण का जीना मुश्किल हुआ

दोपहर को करीब 3:10 से लेकर 3:30 तक मंदिर में भूमि पूजन और दर्शन का कार्यक्रम तय किया गया है. इसके बाद वह राजकीय इंटर कॉलेज के ग्राउंड में विंध्यवासिनी देवी मंदिर के कॉरिडोर की नींव रखेंगे. इसके बाद अमित शाह हेलीकॉप्टर से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट जाएंगे. जहां से वह दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. गृह मंत्री अमित शाह के पूरे कार्यक्रम को राजनीति लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें