सरकारी एंबुलेंस का घंटों इंतजार करते मरीज, निजी चालक वसूल रहे मनमाना किराया

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 7:06 PM IST
  • जिलें में एंबुलेंस के लिए लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एक तरफ सरकारी अस्पताल की एंबुलेंस के लिए मरीजों को छह-छह घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ निजी एंबुलेंस के चालक दो किलोमीटर दूर अस्पताल जाने के लिए चार हजार तक का मनमाना किराया वसूल रहे है.
सरकारी एंबुलेंस का घंटों इंतजार करते मरीज, निजी चालक वसूल रहे मनमाना किराया

वाराणसी. इस महामारी के दौर में लोगों को बड़ी संख्या में एंबुलेंस के लिए घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है. सरकारी अस्पतालों में मरीजों के छह-छह घंटे तक एंबुलेस का इंतजार करने के बावजूद एंबुलेंस मिलने की कोई गारंटी नहीं है. वहीं निजी एंबुलेंस के चालक तो मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए मनमाना किराया वसूल रहे है. केवल दो किलोमीटर की दूरी के लिए चार हजार रूपये तक के भुगतान की मांग की जा रही है. जिसमें मोलभाव करने पर ये एंबुलेंस चालक मरीजों को लेकर जाने से ही इंकार कर दे रहे है.

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़त होती जा रही है. बेहतर चिकित्सा सुविधा पाने के लिए आस-पास के जिलों के मरीज भी बड़ी संख्या में यहाँ आ रहे है. लेकिन निजी एंबुलेंस के चालक उनसे अपनी मनमर्जी का किराया वसूल रहे है. यहाँ तक की नॉन कोविड मरीज भी अस्पताल जाने के लिए अतिरिक्त किराया देने को मजबूर है. कोरोना मरीजों के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से रिजर्व 15 एंबुलेंस के साथ ही जरूरत पड़ने पर निजी अस्पताल की एंबुलेंस का भी उपयोग किया जा रहा है. इसके बावजूद जिले में एंबुलेंस की कमीं बनी हुई है.

वाराणसी: संपत्ति के लालच में गोद ली बेटी और दामाद ने की थी मां की हत्या, अरेस्ट

कबीरचौरा अस्पताल में एंबुलेंस के लिए लोगों को घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है. यहाँ की इमरजेंसी में रोजाना 75 से 100 मरीज पहुंच रहे है. जिसमें जांच के बाद करीब 40-50 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलती है. जिसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की व्यवस्था की जाती है. जिसके लिए शासकीय एंबुलेंस आती है. लेकिन यहाँ पर लोग पांच-पांच घंटे तक एंबुलेंस का ही इंतजार करते रहते है.

UP में रविवार को लॉकडाउन, CM योगी ने सभी मंडलायुक्त, DM को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

इस संबंध में प्रभारी सीएमओ डॉ. एनपी सिंह ने बताया कि कोविड संक्रमित मरीजों के लिए शासकीय एंबुलेंस को रिजर्व किया गया है. जिनके चलने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो रही है. लेकिन जहां भी शिकायतें मिल रही है उसे दूर किया जा रहा है. इसके अलावा निजी एंबुलेंस की बात करें तो वो हमारे दायरे में नहीं आती है.

चुनाव में बढ़ी जय श्रीराम लिखे मास्क की मांग, जानें किन राज्यों में ज्यादा इसकी डिमांड

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें