वाराणसी में पति ने गर्भवती पत्नी की बेरहमी से की पिटाई, इलाज के दौरान मौत

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 02:48 PM IST
  • वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र के माधोपुर में पति ने गर्भवती पत्नी की बेरहमी से पिटाई की जिसे गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उसने तीन दिन बाद आज उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. अब परिजनों ने पति पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है.
मृतका की फाइल फोटो 

यूपी के वाराणसी में रोहनिया थाना माधोपुर गांव निवासी सुषमा की उसके राजू कुमार ने बेरमही से पिटाई की.जिसकी आज तीन दिन के बाद अखरी स्थित एक निजी चिकित्सालय में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मृतका सुषमा गर्भवती थी. सूचना पर अस्पताल पहुंचे परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए मार पीट कर हत्या का आरोप लगा जमकर हंगामा किया.

जानकारी के अनुसार मृतका के भाई कंचनपुर निवासी मनोज कुमार ने बताया कि छोटी बहन सुषमा की शादी साल 2015 में माधोपुर थाना रोहनिया के राजू के साथ हुई थी. काफी धूमधाम से शादी गई थी. लेकिन शादी के कुछ ही दिन बाद मेरी छोटी बहन के पति राजू, ससुर अशोक, सास आशा देवी देवी, देवर राजेंद्र व देवरानी दीपांजलि तथा मौसिया सास निशा देवी व उनके लड़के अमित व मनोज आदि लोग बारबार दहेज के लिए मारते पीटते थे.साथ ही दहेज की मांग भी करते थे. मेरी बहन के एक लड़का और एक लड़की भी है.वह अभी भी गर्भवती थी.

इन सभी लोगों ने मिलकर 21 अगस्त को बुरी तरह उसके साथ मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. उसे अचेत हालत में अखरी के निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया था. उसके बाद यह सभी लोग भाग गए. और आज सुबह मेरी बहन की मौत हो गई .

आसपास के लोग व कुछ रिश्तेदारों द्वारा काफी देर बाद हमे सूचना दी और लोगों ने बताया कि आपकी बहन गिर गई थी. जिससे गंभीर रुप से घायल हो गई जिस कारण उसकी मौत हो गई. सुषमा की मौत के बाद उसके रिश्तेदार व परिजन जब मौके पर पहुंचे तो पति फरार था लेकिन अस्पताल के पास ही मृतका की सास व ननद बैठी थी. मृतका के परिजनों ने सास व ननद को मारा-पीटा व तथा पति की अपाचे गाड़ी खड़ी उसको भी क्षतिग्रस्त किया. तब तक मौजूद पुलिसकर्मी पहुंचकर बीच बचाव किया और सास ननंद को पास ही स्थित अखरी पुलिस चौकी पर भेजा.

जब निजी अस्पताल के डॉक्टर से बात की तो बताया कि 21 तारीख को देर शाम माधोपुर के लोगों ने लाकर इन्हें भर्ती कराया था.सर में गले में वह सीने में काफी चोट थी. वह गर्भवती थी.आज उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई .

रोहनिया पुलिस थाने के थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी ने बताया कि भोर में हम लोगों को सूचना मिली थी एक महिला मरी है उसके बाद मौके पर हम लोग गए थे पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है और मृतक के मायके के लोग जैसा तहरीर देते हैं तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई किया जायेगा । पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें