नाराज होकर मायके चली गई पत्नी, आने से इनकार किया तो सदमे में पति ने दी जान

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 5:54 PM IST
  • तीन वर्ष पुर्व हुई थी, दोनों की शादी. मृतक की एक 14 महीने की बेटी भी है. आय होते झगड़े से नाराज होकर पत्नि चली गई थी मायके. बुलाने पर आने से कर दिया इंकार.
नाराज होकर मायके चली गई पत्नी, आने से इनकार किया तो सदमे में पति ने दी जान

वाराणसी: सरायमोहाना क्षेत्र में कच्चा बाबा मंदिर के पीछे स्थित बबूल के पेड़ में फांसी लगाकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली. पड़ोसियों ने पेड़ से रस्सी के सहारे लटकते शव को देख पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जानकारी के अनुसार सरायमोहाना निवासी राजकुमार साहनी (28) मजदूरी का काम करता था. तीन वर्ष पुर्व उसकी शादी सोनभद्र की रहने वाली नीतू से हुई थी. दोनों से एक 14 माह की बच्ची भी है. 

आये दिन राजकुमार की उसकी पत्नी नीतू से लड़ाई-झगड़ा होता रहता था. लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व नीतू अपने मायके चली गई. राजकुमार ने कई बार फोन करके वापस आने के लिए कहा. लेकिन वह नहीं आई. इसी वियोग में राजकुमार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. मौके पर पहुँचे उपनिरीक्षक मिथलेश कुमार ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. 

भारत में 100 गांव को बाढ़ मुक्त करने के लिए गंगा पार बनेगा बांध

प्रथम दृष्टया जांच में पता चला कि पत्नी नीतू लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व मायके गई. बुलाने पर वह नहीं आयी. इसी बात को लेकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. मौके से किसी तरह का सुसाइड नोट अभी तक बरामद नहीं हुआ है. लेकीन पुलिस ने परिजनों को आश्वासन दिया है, की आगरा तहरीर मिलेगी तो पुलिस मामले में उचित कर्रवाई करेगी. और आत्महत्या को हर पहलू से जांचेगी. 

वाहन चला रहे ड्राइवर को खतरे से अलर्ट करेगी सड़क, लखनऊ में बनेगी 'स्पीकिंग रोड'

पुलिस ने हत्या की आशंका को खारिज किया है, लेकीन य भी कहा है, की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा है. और आसपास के लोगों से बात भी कर रही है. जिससे स्थिती कुछ साफ हो सके. मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल उनको यकीन ही नहीं हो रहा है, कि राजकुमार अब इस दुनिया में नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें