ग्राम प्रधान ने मरम्मत नहीं कराई तो गांव वालों ने खुद भर दी सड़क

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Oct 2020, 7:36 PM IST
  • हाईकोर्ट के अधिवक्ता ने प्रशासन को आइना दिखते हुए वाराणसी के बड़ागांव पंचायत क्षेत्र के खटौरी गांव में क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत स्वयं करवाया. इससे पहले इलाहबाद हाईकोर्ट वकील ने ग्राम प्रधान और प्रशासनिक स्धिकर्यों को कई बार सड़क की मरम्मत के चिठ्ठी लिख चुके थे.
सड़क का निर्माण करते बड़ागांव विकास खंड के ग्राम पंचायत भरथरा के खटौरा गांव के ग्रामीण

वाराणसी के बड़ागांव के एक गांव में अधिवक्ता ने ग्राम पंचायत और प्रशासनिक अधिकारियो को आईना दिखाते हुए गांव की क्षतिग्रस्त सड़क का निर्माण स्वयं करवा डाला. ग्राम निवासी वकील ने क्षतिग्रस्त सड़क के मरम्मत के लिए कई बार प्रधान और प्रशासनिक अधिकारीयों को चिठ्ठी लिखा था.

यह सड़क मरम्मत बड़ागांव विकास खंड के ग्राम पंचायत के भरथरा के खटौरा गांव के निवासी चंदेश्वर सिंह ने अपने खर्चे पर करवाया. यह यूपी के हाईकोर्ट में वकील है और ये एक समाज सेवी भी है. जानकारी के अनुसार खतौरा गांव में विद्यालय से एक कच्ची सड़क है. इस सड़क से तीन चार गांव का आवागमन होता है. वहां के आसपास के गांव की ये मुख्य सड़क है. यह सड़क बहुत दिनों से क्षतिग्रस्त है. सड़क कच्ची है और जगह जगह पर इस सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे भी थे. बरसात के मौसम में यह सड़क और भी ख़राब हो जाती है. सड़क के गड्ढो में पानी भर जाने से लोगो को आवागमन में बहुत दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है.

वाराणसी में 3117 शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र, CM योगी ने कहा-मेहनत से पढ़ाना

इस सड़क के निर्माण के लिए अधिवक्ता और गांव वालो ने कई बार ग्राम प्रधान और प्रशासनिक अधिकारीयों को पत्र लिख चुके है। हमशा उन्हें मौखिक रूप से आश्वासन दिया जाता की सड़क की मरम्मत करा दी जाएगी लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं किया गया.

वाराणसी: रिंग रोड पर अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत

सड़क निर्माण को लेकर कोई सुनवाई नहीं होने पर समाज सेवी हाईकोर्ट के अधिवक्ता चंदेश्वर सिंह ने खुद ही सड़क मरम्मत की ठानी. उन्होंने ने अपने खेत से ट्रैक्टर ट्राली में मिट्टी लोड करवाया और क्षतिग्रस्त सड़क पर डलवाकर उसकी मरम्मत करवाई.

 

वाराणसी में हेल्प डेस्क शुरू, CM योगी ने कहा-समाज करे संचालित तभी मिलेगी सफलता

जागरण के साथ ही बंगीय समाज के दुर्गा महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें