वाराणसी में कड़ाह पूजा में कोविड प्रोटोकॉल की अनदेखी, बगैर मास्क के दिखे लोग

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 1:49 PM IST
  • एलटी कॉलेज में आयोजित कड़ाह पूजा के दौरान सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए और उनमें से ज्यादातर बगैर मास्क के दिखे. इतना ही नहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया.
कोविड प्रोटोकॉल की अनदेखी

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ की नगरी में कोरोना के खात्मे के लिए कराई गई पूजा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई. एलटी कॉलेज में आयोजित कड़ाह पूजा के दौरान सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए और उनमें से ज्यादातर बगैर मास्क के दिखे. इतना ही नहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया.

दरअसल आधुनिक युग में कुछ लोग अभी भी ऐसे हैं जो कोरोना वायरस से फैली महामारी के खात्मे के लिए अंधविश्वास का सहारा ले रहे हैं. इसी क्रम में अर्दली बाजार इलाके में कड़ाह पूजा का आयोजन किया गया. गोबर के कंडे पर खीर की हांडी रखकर हवन-पूजन किया गया. पूजा के दौरान ढोल-नगाड़े भी बजाए गए.

वाराणसी एयरपोर्ट की बाउंड्री फांदकर रनवे तक पहुंच गया युवक, CISF ने पकड़ा

कड़ाह पूजा में कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. पूजा के दौरान इकट्ठा हुए ज्यादातर लोग बिना मास्क के नज़र आए. इसके साथ ही लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को भी फॉलो नहीं किया.

पेट्रोल डीजल 5 जुलाई का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में पेट्रोल महंगा, डीजल के दाम स्थिर

अगर ऐसे ही लोग नियमों की अनदेखी करते रहे तो निश्चित तौर पर कोरोना की थर्ड वेव आने में वक्त नहीं लगेगा. फिलहाल इस मामले में अब पुलिस एक्शन मोड में आती दिखाई पड़ रही है. पुलिस जांच के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें