वाराणसी : वेबसाइट पर लाइव टेलीकास्ट होगा आईआईटी बीएचयू का दीक्षांत समारोह

Smart News Team, Last updated: 07/02/2021 11:47 AM IST
  • कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए आईआईटी बीएचयू ने इस बार के दीक्षांत समारोह का विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन टेलीकास्ट करने का निर्णय लिया है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने समारोह स्थल पर केवल मेडल पाने वाले छात्रों को ही प्रवेश दिया जाना तय किया गया है.
आईआईटी बीएचयू (फाइल तस्वीर)

वाराणसी : आईआईटी बीएचयू का नौवां दीक्षांत समारोह विश्वविद्यालय कैंपस के स्वतंत्र भवन में सोमवार को आयोजित होना प्रस्तावित है. दीक्षांत समारोह में इस बार 1481 मेधावी छात्रों को उपाधियां दी जाएंगी. इसके अलावा समारोह में 80 छात्र छात्राओं को मेडल भी प्रदान किए जाएंगे. इस समारोह में मुख्य अतिथि संस्थान के पुरातन छात्र और यूएसए की क्लाउड बेस्ड इनफॉरमेशन सिक्योरिटी कंपनी के सीईओ वाह संस्थापक जय चौधरी होंगे. 

संस्थान के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के चेयरमैन पदम श्री विजेता कोटा हरिनारायण समारोह की अध्यक्षता करेंगे. आईआईटी बीएचयू के नौवें दीक्षांत समारोह की जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक प्रोफेसर प्रमोद कुमार जैन ने बताया कि दीक्षांत समारोह में विभिन्न पाठ्यक्रमों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले कुल 52 स्नातकों को विभिन्न श्रेणियों में 80 स्वर्ण रजत पदक और 16 प्राइस प्रदान किए जाएंगे. 

वाराणसी : देश की तीसरी कारपोरेट ट्रेन काशी महाकाल एक्सप्रेस को चलाने की तैयारी

उन्होंने बताया कि इस वर्ष 2 विद्यार्थियों को सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धियां हासिल करने पर प्रेसिडेंट स्वर्ण पदक और डायरेक्टर स्वर्ण पदक दिया जाएगा. निदेशक प्रोफेसर प्रमोद कुमार जैन ने बताया कि यह दीक्षांत समारोह कोविड-19 की गाइड लाइन के प्रोटोकॉल के अनुसार संपन्न कराया जाएगा. इस समारोह में मेहमानों को ऑनलाइन आमंत्रण दिया जा रहा है. बताया कि समारोह स्थल पर केवल मेडल प्राप्त करने वाले ही छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें