प्रतापगढ़ में सीमेंट से लदे मालगाड़ी का रैक पलटा, वाराणसी-लखनऊ रेलवे रूट बाधित

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 8:00 AM IST
  • प्रतापगढ़ रेल यार्ड में शनिवार की सुबह सीमेंट से लदे मालगाड़ी के रैक पलटने से वाराणसी-लखनऊ रूट बाधित हो गया. वाराणसी से देहरादून तक जाने वाली जनता एक्सप्रेस को जंघई होते हुए फाफामऊ, रायबरेली के रास्ते निकलना पड़ा. वहीं पूरी से दिल्ली के आ रही नीलांचल एक्सप्रेस को भी इसी रास्ते से गुजारा गया.
प्रतापगढ़ में सीमेंट से लदे मालगाड़ी का रैक पलटा, वाराणसी- लखनऊ रेलवे रूट बाधित, प्रतीकात्मक फोटो

वाराणसी. प्रतापगढ़ रेल यार्ड में शनिवार की सुबह सीमेंट से लदे मालगाड़ी के रैक पलटने से वाराणसी-लखनऊ रेल रूट बाधित हो गया. जिस कारण कई ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा. जिससे सी कि रेल यात्रियों को काफी परेशानी हुई. समय भी खराब हुआ. 

वाराणसी से देहरादून तक जाने वाली जनता एक्सप्रेस को जंघई होते हुए फाफामऊ, रायबरेली के रास्ते निकलना पड़ा. वहीं पूरी से दिल्ली के आनंद विहार आ रही नीलांचल एक्सप्रेस को भी इसी रास्ते से गुजारा गया. रेल रूट को सुचारू तरीके से चलाने के लिए वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से टूल वैगन रवाना किया गया.

बता दें कि नीलांचल एक्सप्रेस दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल स्टेशन से अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, सासाराम और गया आदि होते हुए पूरी तक जाती है. फिर पूरी से आनंद विहार वापस आती है. वहीं देहरादून- वाराणसी जनता एक्सप्रेस गौरीगंज, रामपुर, धामपुर और ज्वालापुर आदि होते हुए देहरादून पहुंचती है. अभी तक प्रतापगढ़ में मालगाड़ी के रैक पलटने का साफ कारण तो पता नहीं चल पाए. बताया गया कि सीमेंट से लदे होने के कारण मालगाड़ी का रैक पलटा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें