वाराणसी: किसान समर्थन यात्रा निकालने पर सपा के पूर्व मंत्री और विधायक नजरबंद

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 04:59 PM IST
वाराणसी में पुलिस ने सपा के पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक को घर पर नजरबंद कर दिया. वे सभी सोमवार को पार्टी मुखिया के आह्वान पर एकजुट होकर किसान यात्रा निकालने जा रहे थे. इसके चलते शहर भर में पुलिस ने भारी बल तैनात कर रखा था.
तस्वीर में पुलिस सपा कार्यकर्ताओं को रोकते हुई

वाराणसी: शहर में किसानों के समर्थन में सोमवार को यात्रा निकालने जा रहे समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और विधायक को पुलिस ने नजरबंद कर दिया. वे सभी एकजुट होनकर किसान यात्रा निकालने जा रहे थे. दूसरी तरफ पुलिस ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया. इसके साथ ही शहर में पुलिस ने यात्रा को रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया. वहीं, पुलिस को चकमा देकर सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा अपने आवास से निकल कर किसान यात्रा में शामिल होने में कामयाब रहे. साथ ही जब जिले के कार्यकर्ताओं को अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के बारे में पता चला तो कई कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पहुंचकर धरना पर बैठ गए.

पुलिस ने धरने पर बैठे सभी सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस लाइन भेज दिया. इनके अलावा सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में स्थित पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल और रोहनिया से पूर्व एमएलए महेंद्र सिंह पटेल को आवास पर ही पुलिस ने रोका. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल के घर पर राजातालाब चौकी इंचार्ज संतोष यादव के साथ क्यूआरटी बल, पीएसी और रोहनिया पुलिस तैनात की गई. असल में उनके घर पर कई कार्यकर्ता पहुंचे थे जो मंत्री के नेतृत्व में किसान यात्रा निकालने वाले थे.

लखनऊ में हिरासत में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बोले-भाजपा कर रही लोकतंत्र की हत्या

मंगलवार को किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है. जिसके समर्थन में देश भर में कई दल और विभिन्न संस्था सामने आई. इसी क्रम में सपा ने सोमवार को उनका समर्थन देने के लिए यूपी में जगह-जगह किसान यात्रा निकालने का कार्यक्रम रखा था. जिसे लेकर प्रशासन ने सरकार के आदेश पर सख्ती दिखाई. जिसके चलते पिंडरा तहसील में पड़ने वाले कार्यालय पर जुटे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर फूलपुर थाने भेजा. इस दौरान रामबालक पटेल, नंदलाल जायसवाल, उदल सिंह पटेल, अजय सिंह बिष्ट, सुरेश यादव, मालती देवी पटेल, चंदा पटेल, अक्षय राजभर, रामलाल राजभर, उपेंद्र मिश्रा, सचिन सिंह आदि लोग शामिल रहे.

अखिलेश यादव की किसान यात्रा से पहले सपा लखनऊ कार्यालय में पुलिस तैनात

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के भारत बंद का BSP चीफ मायावती ने किया समर्थन

सपा की किसान पदयात्रा से पहले कानपुर में SP विधायक समेत कई सपाई नजरबंद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें