वाराणसी गंगा नाव हादसे में अब तक तीन शव बरामद, लापता युवक की तलाश जारी

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 08:05 PM IST
गंगा नदी में रविवार को नाव पलटने में पहले दो के लापता होने की बात सामने आई थी. लेकिन, अब तक तीन शव मिल चुके हैं और एक की खोज पुलिस कर रही हैं. जिसमें अभी भ्रम की स्थिति बनी हुई है कि आखिर रविवार को गुम हुए लोगों में कितने लोग थे. 
गुम शव की तालाश करते पुलिस अफसर

वाराणसी: नाव पलटने में शहर के गुम हुए चार लोगों में से तीन के शव बरामद किए जा चुके हैं. इससे पहले तक यह बताया जा रहा था कि हादसे में दो ही लोग लापता हुए हैं. जिसे पुलिस प्रशासन ने बात को नकार दिया है. इस सिलसिले में पुलिस की जांच जारी है. वहीं, अभी तक अभिषेक मौर्य के शव का पता नहीं चल सका है. इस कारण परिजन का रो-रोकर हाल बेहद खराब है. आपको बता दें कि लापता लोगों की छानबीन में एनडीआरएफ, जल पुलिस और पीएसी के जवान लगे हुए हैं. इस प्रकरण को देखते हुए रविवार रात को ही एसएसपी और डीएम ने दौरा कर स्थिति को जाना था.

असल में कुछ युवक और युवतियां रामनगर की ओर से गंगा में नौका विहार करने गए थे. जिसके चलते वे सभी दूसरी ओर से भदैनी घाट की ओर नाव से आ रहे थे. इतने में छह अन्य युवक भी चढ़े और थोड़ी देर बाद एक युवक सेल्फी लेने के लिए खड़ा हुआ. जिसके चलते वह नदी में गिर गया. उसे बचाने के लिए बैठे सभी सवारी एक ओर आ गए. फिर नाव का भार एक तरफ हो जाने से पानी भरने लगा. धीरे-धीरे पूरी नाव पानी में चली गई. जिसके बाद डूबे लोगों की चीख-पुकार सुनने पर आसपास में मौजूद मल्लाह आ गए. बिना देर किए नदी में गोता लगाया. जिसमें से 8 लोगों को मौके पर ही बचा लिया गया था.

वाराणसी: गंगा में नाव पलटना हादसे में तीन शव मिले, अभिषेक अभी भी लापता

लेकिन, पुलिस की पूछताछ में नाविक ने 15 लोगों के नाव में मौजूद होने की बात कही. जिससे अभी पूरी तरीके से पर्दा नहीं उठ सका है कि आखिर कितने लोग थे, क्योंकि पहले दो लोगों के डूबने की बात सामने आई. फिर आज तीन लोगों (विशाल सिंह, शहनवाज, जुनैद) के शव मिलने से उन आंकड़ों को सिरे से खारिज कर दिया गया है. वहीं, आला अधिकारी इस मामले पर पूरी नज़र रखे हुए हैं. यह निगरानी इसलिए महत्वपूर्ण हो गई है क्योंकि इतने लोगों का एक साथ होना और अचानक से नाव का डूबना. यह सवाल जल पुलिस और प्रशासन पर उठता है कि इतनी महत्वपूर्ण जगह पर ऐसी लापरवाही आखिर कैसे?

वाराणसीः नौका विहार करने गए लोगों की नाव गंगा में पलटी,घटना का जायजा लेने DM पहुंचे

UP में पुराने वाहनों में अब एचएसआरपी लगाना जरूरी नहीं, विभाग ने स्थगित किया आदेश

CM योगी ने भारत बंद पर की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा-किसानों को गुमराह किया जा रहा है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें