वाराणसी: तीन घंटे में देखते-देखते रेलवे ने बनाया फुटओवर ब्रिज, जानें पूरा मामला

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Dec 2020, 11:13 AM IST
  • पिंडरा रेलवे स्टेशन पर रेलवे ने सिर्फ तीन घंटे में फुटओवर ब्रिज बनाकर तैयार कर दिया. यह बेहतर प्लानिंग और तकनीक का उदाहरण है. भारतीय रेलवे के कर्मचारियों ने दोपहर 12 बजे काम शुरू किया और तीन बजे तक काम पूरा करके रेलवे लाइन को शुरू भी कर दिया.
पिंडरा स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण करते रेलवे के कर्मचारी.

वाराणसी. पिंडरा स्टेशन पर रविवार को रेलवे ने कमाल करके दिखा दिया सिर्फ तीन घंटे में फुटओवर ब्रिज बना दिया. बेहतर प्लानिंग और तकनीक के इस्तेमाल से कार्य को समय से पूरा किया जा सकता. वहां मौजूद लोगों ने इसकी खूब तारीफ की. रेलवे के इस काम से स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को इस फुटओवर ब्रिज से काफी राहत भी मिलेगी.

वाराणसी-जफराबाद रेलखंड पर पिंडरा रोड हाल्ट स्टेशन पर रेलवे अधिकारी और कर्मचारी क्रेन और स्टील के गार्डर के साथ रविवार को पहुंचे और करीब दोपहर 12 बजे काम शुरू किया गया और करीब तीन बजे फुटओवर ब्रिज बनकर भी तैयार हो गया. रेलवे ने इस रेल मार्ग पर तीन घंटे के लिए ब्लॉक किया था जो तय समय पर खोल भी दिया गया. 

खुशखबरी! अब यूपी के गांव में आसानी से लगेगी फैक्ट्री, ग्रामाणों को मिलेगा रोजगार

पिंडरा स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज निर्माण के दौरान काफी संख्या में ग्रामीण लोग मौजूद रहे और कई लोगों ने पूरा निर्माण होते देखा. रोह गांव के निवासी मनीष पाठक ने बताया कि उन लोगों के देखते ही देखते पुल बनकर तैयार हो गया. अब प्लेटफार्म बदलने के लिए पटरी से नहीं होकर जाना पड़ेगा और लोगों को अपनी जान खतरे में नहीं डालनी होगी. दोहरी रेल लाइन होने के कारण कई बार लोगों को हादसे का शिकार होना पड़ा है.  

यूपी में बेसिक शिक्षा विभाग कर रहा NCERT पाठ्यक्रम को शामिल करने की तैयारी

ग्रामीण लोग लंबे समय से यहां फुटओवर ब्रिज की मांग कर रहे थे. फुट ओवरब्रिज के निर्माण के दौरान लखनऊ मंडल उत्तर रेलवे के अधिकारी सीपीएम सुरेश सापरा, एक्सईएन सपना, डिप्टी सीई एनएस चौहान, सुनील सिंह, शिव प्रकाश, अजय महतो समेत अन्य रेलवे कर्मचारी मौजूद रहे. 

शादी के नाम पर युवती से रेप, आरोपी के खिलाफ सारनाथ थाने में मामला दर्ज 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें