गड़बड़ी के कारण उड़ान नहीं भर सका इंडिगो का विमान, यात्रियों ने किया हंगामा

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Jul 2021, 7:25 AM IST
  • वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार के दिन भुनेश्वर के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6 ई 7972 तकनीकी खामियों की वजह से रोक दिया गया. जिस वजह से यात्रा करने वाले करीब 16 यात्रियों ने हंगामा कर दिया. अंत में एयरलाइंस के अधिकारियों के समझाने पर सभी यात्री शांत हो गए.
तकनीकी खामियों की वजह से विमान उड़ान नहीं भर सका. (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी : बीते रविवार को वाराणसी के बाबतपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उस वक्त हंगामा हो गया. जब भुवनेश्वर जाने वाले यात्रियों को पता चला कि उनकी इकलौती इंडिगो एयरलाइंस टेक्निकल फॉल्ट (तकनीकी खराबी) के चलते वाराणसी से भुनेश्वर नहीं जा सकेगी. इंडिगो एयरलाइंस के फ्लाइट नंबर 6 ई 7972 से 16 यात्री वाराणसी से भुनेश्वर जाने की तैयारी कर रखे थे. लेकिन जैसे ही यह बात पता चली कि टेक्निकल खराबी की वजह से उड़ान कैंसिल है. तो सभी यात्री एयरपोर्ट पर इधर उधर जाकर एयरलाइंस के ऑफिसर से पूछताछ करने लगा. अंत में एयरलाइंस को ऑफिसर ने रात में यात्रियों के रुकने के लिए कमरों का व्यवस्था किया.

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से भुनेश्वर जाने के लिए इंडिगो एयरलाइंस की विमान नंबर 6 ई 7972 करीब रात के सात बज कर 25 मिनट पर उड़ान भरने के लिए तैयारी कर रहा था. इसी बीच विमान उड़ाने की तैयारी कर रहे पायलट को गड़बड़ी नजर आई. ध्यान से देखने पर पता चला कि इसमें कुछ तकनीक की समस्याएं थी. पायलट और इंजीनियर की टीम को लगा कि कुछ ही समय में ठीक हो जाएगा.

पटना में बारिश का हाहाकार, दिल्ली से जा रही दो फ्लाइट वाराणसी डायवर्ट

इंजीनियर की तमाम कोशिशों के बावजूद इंडिगो के एयरलाइंस को ठीक नहीं हो सका. विमान को एप्रन के एरिया में ले जाकर खड़ा कर दिया गया. विमान के खराबी के बारे में एयरलाइंस को बताया गया. एयरलाइंस के अधिकारियों ने यह बात यात्रा करने वाले यात्रियों को बताया. जिसको सुनकर यात्री भी निराश हो गए. फिलहाल खराब विमान के उड़ान न भरने से सभी यात्री सुरक्षित हैं. वरना किसी भी तरह का बड़ा दुर्घटना हो सकता था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें